Home RegionalJharkhand Jharkhand Election: रांची में राहुल गांधी की हुंकार, BJP पर बोला हमला, कहा- संविधान पर हो रहा हमला

Jharkhand Election: रांची में राहुल गांधी की हुंकार, BJP पर बोला हमला, कहा- संविधान पर हो रहा हमला

by Divyansh Sharma
0 comment
Jharkhand Election, Rahul Gandhi, Congress, Samvidhan Samman Sammelan

Jharkhand Election 2024: लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस (Congress) सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शनिवार (19 अक्टूबर) को झारखंड पहुंचे.

Jharkhand Election 2024: झारखंड और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के एलान के बाद से सियासी हलचल तेज है. दोनों ही राज्यों में सभी राजनीतिक दलों की ओर से चुनाव प्रचार की शुरूआत हो चुकी है.

इसी क्रम में लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस (Congress) सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शनिवार (19 अक्टूबर) को झारखंड पहुंचे.

झारखंड में उन्होंने ‘संविधान सम्मान सम्मेलन (Samvidhan Samman Sammelan)’ को संबोधित किया. इसके साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को जमकर सुनाया.

Jharkhand Election: EC को कंट्रोल करने का आरोप

झारखंड के रांची पहुंचे लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने BJP पर हमला बोला. रांची में ‘संविधान सम्मान सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि BJP की ओर सेसंविधान पर हमला किया जा रहा है.

उन्होंने दावा किया कि BJP चुनाव आयोग, नौकरशाही और केंद्रीय एजेंसियों जैसी संस्थाओं को नियंत्रित कर रही है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत जाति जनगणना और आरक्षण पर 50 प्रतिशत की सीमा को हटाने से नहीं रोक सकती.

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की तरफ से संविधान पर लगातार हमला हो रहा है. उन्होंने कहा कि इसे संरक्षित करने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: अब हरियाणा से Congress के लिए बुरी खबर, लालू के समधी ने छोड़ी पार्टी; नाराजगी पर सस्पेंस

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बोला हमला

राहुल गांधी ने BJP पर चुनाव आयोग, केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI), प्रवर्तन निदेशालय (ED), आयकर विभाग को नियंत्रित करने का आरोप लगाया.

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने बिना पैसे के इसी साल हुए लोकसभा का चुनाव लड़ा. उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अक्सर दोहराते हैं कि वह संविधान का सम्मान करते हैं, लेकिन वास्तव में वह इसे खोखला कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि कोई भी ताकत जाति जनगणना और आरक्षण पर 50 प्रतिशत की सीमा को हटाने से नहीं रोक सकती. भले ही मीडिया या न्यायपालिका का समर्थन हो या ना हो.

उन्होंने आरोप लगाया कि BJP की ओर से आदिवासियों, किसानों और OBC के इतिहास को नष्ट किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Bypoll 2024: 8 राज्य की 24 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर BJP ने उतारे प्रत्याशी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00