Home Latest Varansi: पीएम मोदी का वाराणसी का दौरा, संसदीय क्षेत्र को देंगे करोड़ों की सौगात, होगा काशी का विस्तार

Varansi: पीएम मोदी का वाराणसी का दौरा, संसदीय क्षेत्र को देंगे करोड़ों की सौगात, होगा काशी का विस्तार

by Divyansh Sharma
0 comment
PM Narendra Modi, Varansi, Live times

PM Narendra Modi Varansi Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करने वाले हैं. वह 6 घंटे अपने संसदीय क्षेत्र में बिताएंगे.

PM Narendra Modi Varansi Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार (20 अक्टूबर) को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करने वाले हैं. इस दौरान वह अपने संसदीय क्षेत्र को करोड़ों रुपये की सौगात देंगे.

वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोगों को संबोधित भी करेंगे. बता दें कि वह 6 घंटे अपने संसदीय क्षेत्र में बिताएंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीसरी बार वाराणसी सीट से सांसद चुने गए हैं.

PM Narendra Modi Varansi Visit: आरजे शंकर नेत्र चिकित्सालय की सौगात

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार (20 अक्टूबर) को वाराणसी में 6,100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली एयरपोर्ट परियोजनाओं का उद्धाटन और शिलान्यास करेंगे.

दौरे के दौरान आरजे शंकर नेत्र चिकित्सालय की सौगात अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को देंगे. जानकारी के मुताबिक, रविवार की दोपहर करीब 2 बजे चिकित्सालय का उद्घाटन करेंगे.

इस दौरान वह मौजूद लोगों से बातचीत भी करेंगे. इसके बाद वह शाम करीब 4 बजे कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे.

बता दें कि वाराणसी से तीसरी बार सांसद बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यह अपने संसदीय क्षेत्र को सबसे बड़ी सौगात होगी.

वाराणसी के अलावा कई शहरों को भी सौगात

लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर रनवे के विस्तार और नए टर्मिनल भवन से जुड़ी 2870 करोड़ रुपये वाली कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

इसी दौरान वह वर्चुअली आगरा एयरपोर्ट पर 570 करोड़ रुपये, दरभंगा एयरपोर्ट पर लगभग 910 करोड़ रुपये और बागडोगरा एयरपोर्ट पर लगभग 1550 करोड़ रुपये की लागत से नए सिविल एन्क्लेव की भी आधारशिला रखेंगे.

इससे यात्रियों की हैंडलिंग क्षमता सलाना 2.3 करोड़ से अधिक हो जाएगी. इस दौरान वह वाराणसी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के पुनर्विकास के चरण 2 और 3 का उद्घाटन करेंगे, जिसकी लागत 210 करोड़ रुपये से अधिक होगी.

वहीं, लालपुर में डॉ. भीमराव अंबेडकर खेल स्टेडियम में 100 बेड वाले गर्ल्स और ब्यॉज हॉस्टल के साथ एक सार्वजनिक मंडप की भी सौगात देंगे.

यह भी पढ़ें: Priyanka Gandhi: वायनाड से चुनावी डेब्यू के लिए तैयार प्रियंका गांधी, जानें कैसा रहा है सियासी सफर

5 हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सारनाथ में बौद्ध धर्म से जुड़े पर्यटन विकास कार्यों का भी उद्घाटन करेंगे. पैदल यात्रियों के लिए बेहतर सड़कें, नई सीवर लाइनें और हाईटेक जल निकासी व्यवस्था शामिल हैं.

वहीं स्थानीय हस्तशिल्प विक्रेताओं को बढ़ावा देने के लिए आधुनिक डिजाइनर वेंडिंग कार्ट और वेंडिंग जोन की भी सौगात अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को देंगे.

इसके साथ ही प्रधानमंत्री बाणासुर मंदिर और गुरुधाम मंदिर में भी पर्यटन, सौंदर्यीकरण और पुनर्विकास का भी उद्घाटन करेंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा के लिए SPG पूरी तरह से तैनात हो गई है.

सुरक्षा के लिहाज से SPG, ATS समेत 5 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी. वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा के लिए ड्रोन सर्विलांस से भी निगरानी होगी.

यह भी पढ़ें: Jharkhand Election: 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी JMM-कांग्रेस, NDA में भी सीट शेयरिंग फाइनल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00