Home International Drone Attack on Netanyahu Home: इजराइल के पीएम नेतन्याहू के घर पर ‘मौत’ ने दी दस्तक!

Drone Attack on Netanyahu Home: इजराइल के पीएम नेतन्याहू के घर पर ‘मौत’ ने दी दस्तक!

by Divyansh Sharma
0 comment
Drone Attack, Benjamin Netanyahu, Israel war, Lebanon, Hezbollah, hamas

Drone Attack on Netanyahu Home: इजराइल (Israel) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर के पास ड्रोन अटैक हुआ है. यह ड्रोन लेबनान की ओर से दागे गए थे.

Drone Attack on Netanyahu Home: गाजा में हमास के नए चीफ याह्या सिनवार (Yahya Sinwar) की हत्या करने वाले इजराइल पर बहुत बड़ा हमला हुआ है.

कैसरिया में इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर के पास ड्रोन अटैक हुआ है. इस हमले में किसी के हताहत होने की जानकारी फिलहाल नहीं है.

यह ड्रोन लेबनान की ओर से दागे गए थे, जो सीधे इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर के पास गिरे. बता दें कि इजराइल के कैसरिया (Caesarea) में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का निजी आवास है.

Drone Attack on Netanyahu Home: हमले की हुई पुष्टि

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने इस हमले की पुष्टि कर दी है. इजराइली प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक संक्षिप्त बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.

बयान में कहा गया कि आज सुबह लेबनान से हुए ड्रोन हमले में कैसरिया स्थित प्रधानमंत्री के निजी आवास को निशाना बनाया गया. संक्षिप्त बयान में कार्यालय की ओर से कहा गया कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा हमले के समय घर पर नहीं थे.

फिलहाल इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ. यह हमला शनिवार को हुआ है. जानकारी के मुताबिक यह ड्रोन लेबनान (Lebanon) की ओर से इजराइली हवाई सीमा में घुसे थे. ऐसे में दावा किया जा रहा है कि यह हमले हिज्बुल्लाह (Hezbollah) की ओर से किए गए हैं.

हालांकि, इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन बता दें कि कुछ दिन पहले ही हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को इजराइली रक्षा बलों (IDF) ने ढेर कर दिया था.

यह भी पढ़ें: ‘सीमा पार 3 शैतान’, SCO की बैठक में जयशंकर का पाकिस्तान और चीन पर करारा प्रहार

‘याह्या सिनवार की मौत दर्दनाक’

बता दें कि गुरुवार को ही हमास के नए लीडर बने याह्या सिनवार को इजराइली रक्षा बलों (Israel Defense Forces) ने गाजा में ढेर कर दिया था.

इसके बाद ही ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला सैय्यद अली खामेनेई (Supreme Leader Of Iran Ali Khamenei) ने इजराइल को बड़ी धमकी थी. उन्होंने कहा था कि हमास नेता याह्या सिनवार की मौत के बाद इजराइल पर हमले नहीं रुकेंगे.

उन्होंने याह्या सिनवार की मौत पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि हमास जिंदा रहेगा. उन्होंने आगे कहा कि याह्या सिनवार की मौत दर्दनाक है.

उन्होंने दावा किया कि हालांकि, शेख अहमद यासीन, फथी शाकाकी, रंतिसी और इस्माइल हनियेह जैसे लीडर्स की मौत ने भी हमास को खत्म नहीं होने दिया. याह्या सिनवार की मौत के बाद भी हमारा आंदोलन जारी रहेगा.

वहीं, अब इस हमले का इजराइल कैसे जवाब देता हैं, यह देखना दिलचस्प होगा.

यह भी पढ़ें: Yahya Sinwar: मारा गया खान यूनिस का कसाई! जानें कैसे जेल में रहकर खूंखार बना याह्या सिनवार

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00