Home Latest Flight Bomb Threat : 24 घंटे के अंदर दो विमानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

Flight Bomb Threat : 24 घंटे के अंदर दो विमानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

by Live Times
0 comment
Delhi-London Flight Bomb Threat : अब विस्तारा एयरलाइंस के विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जिसके बाद दिल्ली से लंदन जा रही फ्लाइट को डाइवर्ड करना पड़ा.

Flight Bomb Threat : अब विस्तारा एयरलाइंस के विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जिसके बाद दिल्ली से लंदन जा रही फ्लाइट को डाइवर्ड करना पड़ा.

Flight Bomb Threat : विमानों को धमकी मिलने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इसी कड़ी में दिल्ली से लंदन जा रही विस्तारा एयरलाइंस (Vistara Airlines) की फ्लाइट को धमकी मिलने के बाद उसे डाइवर्ट किया गया और फ्रैंकफर्ट में आपातकाल लैडिंग कराई गई. वहीं दूसरी तरफ दुबई-जयपुर जा रही एयर इंडिया की एक उड़ान को बम की धमकी के कारण शनिवार जयपुर हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी, जो बाद में अफवाह निकली.

एक अधिकारी ने बताया कि 189 यात्रियों के साथ उड़ान देर रात 1.20 बजे हवाईअड्डे पर सुरक्षित रूप से उतर गई. जांच के बाद पाया गया कि यह धमकी फेक थी. इसके बाद विमान को रवाना किया गया.

एयरलाइन ने जारी किया बयान

धमकी के बाबद शनिवार को एयरलाइंस के प्रवक्ता ने एक बयान जारी किया है. इस बयान में उन्होंने कहा कि फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे (Frankfurt Airport) पर सुरक्षित रूप से विमान को उतारा गया और अनिवार्य जांच की गई. सुरक्षा एजेंसियों से मंजूरी मिलने के बाद फ्लाइट को रवाना किया गया. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर 18 अक्टूबर, 2024 को दिल्ली से लंदन जा रही UK 17 विमान को धमकी मिली थी. इसके बाद ही इससे संबंधित अधिकारियों को सूचित किया गया और सुरक्षा के मायने से विमान को डायवर्ट कर दिया गया.

मामले से जुड़े एक अधिकारी ने साझा की जानकारी

बता दें कि इस मामले से जुड़े एक अधिकारी के अनुसार, विमान में बम होने की धमकी मिली थी. इस बीच शुक्रवार को अकासा एयर ने बेंगलुरू से मुंबई जा रही एक विमान को उड़ान के कुछ समय पहले ही सुरक्षा धमकी मिली थी.

अब तक 40 विमानों को मिल चुकी है धमकी

इस कड़ी में पिछले कुछ दिनों के दौरान 40 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, हालांकि वह सारी धमकियां फेक थीं. नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) ने एयरलाइंस को बम की झूठी धमकियों को रोकने के लिए सख्त नियम लागू करने की योजना बना रही है, जिसमें अपराधियों को नो-फ्लाई जोन में शामिल किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : बाबा सिद्दीकी के किस अंडरवर्ल्ड डॉन से थे संबंध ? लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर ने किया चौंकाने वाला दावा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00