Home Sports IND vs NZ Highlights: रवींद्र के शतक से 299 की बढ़त पर न्यूजीलैंड, संकट में टीम इंडिया

IND vs NZ Highlights: रवींद्र के शतक से 299 की बढ़त पर न्यूजीलैंड, संकट में टीम इंडिया

by Live Times
0 comment
IND vs NZ Highlights: रवींद्र के शतक से 299 की बढ़त पर न्यूजीलैंड, संकट में टीम इंडिया

IND vs NZ Highlights: पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच तक सात विकेट पर न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को भारत पर 299 रन की बढ़त बनाई।

IND vs NZ Highlights: रचिन रवींद्र का शतक, न्यूजीलैंड ने लंच तक भारत पर 299 रन की बढ़त बनाई IND vs NZ रचिन रविंद्र के नाबाद 104 रनों की बदौलत न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच तक सात विकेट पर 345 रन बनाए और अपनी पहली पारी की बढ़त 299 रनों की कर ली.

IND vs NZ Highlights: लंच तक न्यूजीलैंड के सात विकेट पर 345 रन

रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) के नाबाद 104 रनों की बदौलत न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच तक सात विकेट पर 345 रन बनाए और अपनी पहली पारी की बढ़त 299 रनों की कर ली.

IND vs NZ Highlights: टिम साउथी आठवें विकेट के लिए नाबाद 112 रन जोड़े

रवींद्र (Rachin Ravindra) ने 125 गेंदों पर 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 104 रन बनाए और टिम साउथी (Tim Southee) (नाबाद 49) के साथ आठवें विकेट के लिए नाबाद 112 रन जोड़े.

IND vs NZ Highlights: पहली पारी में 46 रनों पर ढेर हो गया था भारत

गुरुवार को टीम इंडिया (Team India) अपनी पहली पारी में 46 रन पर ढेर हो गया. रवींद्र (Rachin Ravindra) और साउथी (Tim Southee) के आने से पहले, रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने तीन और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने एक विकेट लिया और भारत (Team India) ने मैच को फिर से अपने नियंत्रण में ले लिया.

IND vs NZ Highlights: न्यूजीलैंड को मिचेल ने निराश किया

तीसरे दिन 180 रन के स्कोर के आगे खेलने उतरी न्‍यूजीलैंड (New Zealand) को डैरिल मिचेल (Daryl Mitchell) और रवींद्र (Rachin Ravindra) से काफी उम्मीदें थीं. हालांकि, मिचेल (Daryl Mitchell) ने निराश किया और जल्द आउट हो गए. वे 18 के निजी स्कोर पर मोहम्मद सिराज (Mohammad Sira) की गेंद पर गली में खड़े यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को कैच थमा बैठे. इसके बाद आए टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) को जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने पैर नहीं जमाने दिए और पांच के स्कोर पर ही उन्हें स्लिप में कैच कराया.

IND vs NZ Highlights: जडेजा ने ग्लेन और हेनरी क्लीन बोल्ड किया

न्यूजीलैंड (New Zealand) को 223 के स्कोर पर छठा झटका लगा. रवींद्र जडेजा ने ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) को क्लीन बोल्ड (clean bowled) किया। वो 14 रन बना सके. 233 के स्कोर पर न्यूजीलैंड को सातवां झटका लगा. रवींद्र जडेजा ने मैट हेनरी को क्लीन बोल्ड किया। वो आठ रन बना सके.

IND vs NZ Highlights: रविंद्र और साउथी की बरदस्त शतकीय साझेदारी

सात विकेट गिरने के बाद रविंद्र को केवल साथ की जरूरत थी और टिम साउथी ने बखूबी उनका साथ निभाया. इन दोनों ने जबरदस्त शतकीय साझेदारी (tremendous century partnership) की. दोनों ने केवल 97 गेंदों में 112 रन जोड़ दिए हैं और इतनी तेजी से रन बनने के कारण भारत को ज्यादा कुछ सोचने का मौका ही नहीं मिल पाया.

IND vs NZ Highlights: 2012 के बाद भारत में शतक लगाने वाले पहले कीवी बल्लेबाज

रवींद्र (Rachin Ravindra) ने 2012 के बाद भारत में शतक (century) लगाने वालले पहले कीवी बल्लेबाज बनने का गौरव भी हासिल किया है. दूसरी ओर साउदी ने खुलकर बल्लेबाजी करते हुए 50 गेंदों में 49 रन बना दिए हैं जिसमें तीन चौके और तीन छक्के शामिल हैं. 299 रनों की बढ़त के साथ अब न्यूजीलैंड इस मैच में काफी मजबूत नजर आ रही है.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00