Home Entertainment Shah Rukh Khan: क्यों बड़ी फिल्में बनाते हैं किंग खान? वजह ऐसी कि जानकर इमोशनल हो रहे हैं करोड़ों फैन्स

Shah Rukh Khan: क्यों बड़ी फिल्में बनाते हैं किंग खान? वजह ऐसी कि जानकर इमोशनल हो रहे हैं करोड़ों फैन्स

by Preeti Pal
0 comment
shahrukh khan

Shah Rukh Khan: बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की ज्यादातर फिल्में बड़े बजट और बड़े बैनर की होती हैं. हालांकि, वह क्यों बड़ी फिल्मों में हाथ डालते हैं? इसके पीछे भी एक कहानी है.

18 October, 2024

Shah Rukh Khan: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) हर उम्र के लोगों को पसंद है. उनकी फिल्मों का इंतजार करोड़ों लोग करते हैं. हालांकि, सबके फेवरेट शाहरुख खान अक्सर बड़ी फिल्मों में ही हाथ डालते हैं. इस पर किंग खान का कहना है कि वह ऐसा अपनी मां की वजह से करते हैं. दरअसल, शाहरुख खान का मानना है कि अब भी उनकी मां ऊपर से उनकी फिल्मों पर नजर रखती हैं.

शाहरुख खान का खुलासा

एक पॉडकास्ट में शाहरुख खान ने कहा कि उनकी मां उनकी फिल्में नहीं देख पाईं. आपको बता दें कि किंग खान की मां लतीफ फातिमा और पिता मीर ताज मोहम्मद खान का निधन बॉलीवुड में उनका करियर शुरू होने से पहले ही हो गया था. वहीं, पॉडकास्ट में शाहरुख ने कहा- ‘मुझे हमेशा लगता था कि मैं बड़ी फिल्में बनाऊंगा, ताकि मेरी मां और पिताजी उन्हें स्वर्ग से देख सकें. अब भी मुझे लगता है कि मेरी मां एक स्टार हैं’.

दिलीप कुमार की फैन शाहरुख की मां

शाहरुख खान ने बताया कि उनकी मां दिलीप कुमार की फैन थीं. दिलीप ने साल 1955 में फिल्म ‘देवदास’ में शानदार काम किया. फिर शाहरुख ने भी साल 2002 में संजय लीला भंसाली की ‘देवदास’ में काम किया. शाहरुख ने कहा- ‘मुझे लगा कि अगर मैं ‘देवदास’ बनूंगा, तो मां को यह पसंद आएगा. उस वक्त मुझे कई बड़े लोगों ने ‘देवदास’ करने के लिए मना किया लेकिन मैं बस इस फिल्म को करना चाहता था. सिर्फ अपनी मां के लिए.’

देवदास के बाद शराब से यारी

आमतौर पर शराब नहीं पीने वाले शाहरुख खान ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने फिल्म ‘देवदास के बाद शराब पीना शुरू कर दिया था. शाहरुख ने कहा- ‘मैंने फिल्म के बाद शराब पीना शुरू कर दिया था.

किंग खान की अपकमिंग मूवी

अब बात करें शाहरुख खान के वर्कफ्रंट की तो अगली बार वह एक्शन थ्रिलर मूवी ‘किंग’ में दिखाई देंगे. यह फिल्म उनके लिए काफी खास होने वाली है क्योंकि इसमें शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान भी लीड रोल में होंगी. हालांकि, फिल्म की रिलीज में काफी वक्त है, क्योंकि किंग साल 2026 में थिएटर्स में दस्तक देगा.

यह भी पढ़ेंः 5 बॉलीवुड एक्टर्स जो शाही परिवारों से रहते हैं ताल्लुक, तीसरे नंबर का नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00