Home Latest अब हरियाणा से Congress के लिए बुरी खबर, लालू के समधी ने छोड़ी पार्टी; नाराजगी पर सस्पेंस

अब हरियाणा से Congress के लिए बुरी खबर, लालू के समधी ने छोड़ी पार्टी; नाराजगी पर सस्पेंस

by Divyansh Sharma
0 comment
Congress Leader Captain Ajay Yadav Resign

Congress Leader Captain Ajay Yadav Resign: OBC मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अजय यादव ने अपने पद और पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

Congress Leader Captain Ajay Yadav Resign: कांग्रेस पार्टी से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आ रही है. महाराष्ट्र-झारखंड के विधानसभा चुनावों के साथ लोकसभा और 47 विधानसभा सीटों पर उपचुवान की तैयारियों में जुड़ी कांग्रेस पार्टी को बहुत बड़ा झटका लगा है.

दरअसल, OBC यानी अन्य पिछड़ा वर्ग Other Backward Class मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हरियाणा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अजय यादव ने अपने पद और पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

उन्होंने अपने X हैंडल पर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस्तीफा देने का यह निर्णय वास्तव में कठिन था. बता दें कि कैप्टन अजय यादव हरियाणा में कांग्रेस की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

हरियाणा में विधानसभा चुनाव हारने के बाद से कई नेता इस्तीफे की पेशकश कर चुके हैं.

Congress अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को दिया इस्तीफा

हरियाणा सरकार में मंत्री रह चुके कैप्टन अजय यादव ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप भी लगाए. उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान की ओर से उनके साथ खरार व्यवहार किया गया.

कैप्टन अजय यादव ने अपने X हैंडल पर पोस्ट कर इस्तीफे की जानकारी दी. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि मैंने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के OBC मोर्चा के अध्यक्ष पद के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना त्यागपत्र कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेज दिया है.

इसके बाद के X पोस्ट में उन्होंने पार्टी पर गंभीर आरोप भी लगाए. उन्होंने अपने अगले पोस्ट में लिखा कि इस्तीफा देने का यह फैसला वाकई बहुत कठिन था, क्योंकि मेरा कांग्रेस परिवार के साथ 70 साल से जुड़ाव रहा है. उन्होंने आगे लिखा कि मेरे पिता स्वर्गीय राव अभय सिंह 1952 में कांग्रेस पार्टी की टिकट पर विधायक बने थे.

खराब व्यवहार से मैं निराश हूं : कैप्टन

कैप्टन अजय यादव ने आगे लिखा कि पिता के बाद मैंने पारिवारिक परंपरा को जारी रखा.

इसके बाद उन्होंने पार्टी हाईकमान पर गंभीर आरोप लगाते हुए लिखा कि लेकिन सोनिया गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटने के बाद पार्टी हाईकमान की ओर से मेरे साथ किए गए खराब व्यवहार से मैं निराश हूं.

बता दें कि इस साल हुए लोक सभा चुनाव में टिकट न मिलने से वह पार्टी हाईकमान से नाराज चल रहे थे. दरअसल, उन्होंने लोकसभा चुनाव में हरियाणा की गुड़गांव लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी.

हालांकि, उनकी जगह राज बब्बर को पार्टी ने टिकट दे दिया था. हालांकि, इसके बाद कैप्टन अजय यादव के बेटे चिरंजीव राव को रेवाड़ी विधानसभा सीट से टिकट दिया गया था, लेकिन वह BJP उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह यादव से चुनाव हार गए. कैप्टन अजय यादव लालू यादव के समधी हैं.

यह भी पढ़ें: Haryana Oath Ceremony: नायब सैनी ने ली CM पद की शपथ, मंच पर मौजूद रहे दिग्गज

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00