Home Latest Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो की 3 अनाउंसमेंट सुनकर कुंवारे यात्री नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो की 3 अनाउंसमेंट सुनकर कुंवारे यात्री नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

by Preeti Pal
0 comment
delhi metro

Delhi Metro News: DMRC की मेट्रो के भीतर कुछ दिनों से ऐसे अनाउंसमेंट हो रहे हैं, जो लोगों को चेहरों पर न केवल मुस्कान ला रहे हैं.

17 October, 2024

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) अपने यात्रियों के लिए अलग ही अंदाज में अनाउंसमेंट करता है, जिसकी लोग सराहना भी करते हैं. प्रत्येक मेट्रो स्टेशन से कुछ देर पहले होने वाली अनाउंसमेंट को लेकर लोगों में उत्सुकता बनी रहती है. इस बीच DMRC की मेट्रो के भीतर कुछ दिनों से ऐसे अनाउंसमेंट हो रहे हैं, जो लोगों को चेहरों पर न केवल मुस्कान ला रहे हैं, बल्कि कुछ को तो ठहाके लगाने पर भी मजबूर कर रहे हैं.

कुंवारे पैसेंजर को किया टारगेट

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली मेट्रो के भीतर हो रही अनाउंसमेंट में कुंवारे पैसेंजर को टारगेट किया जा रहा है. इसमें कहा जा रहा है- ‘कुंवारे दोस्तों, अगर आप भी अपने लाइफ पार्टनर की तलाश कर रहे हैं, तो जीवनसाथी.कॉम आपके लिए है.’ जाहिर है इस तरह का अनाउंसमेंट लोगों के चेहरों पर मुस्कान लेकर आता है. दरअसल, प्रमोशन के लिए जीवनसाथी.कॉम ने यह नया तरीका अपनाया है.

दिल्ली मेट्रो के अंदर हुई पहली अनाउंसमेंट में लोगों से यह अनुरोध किया जाता है- ‘मेट्रो में नाच-गाना न करें, सीधा जीवनसाथी.कॉम पर आए और अपनी शादी में नाचने का मौका पाए.’ ऐसा अनाउंसमेंट लोगों को चौंका देता है, लेकिन कुछ देर बाद हंसने-मुस्कुराने के लिए मजबूर कर देता है.

रोजाना लाखों लोग करते हैं सफर

दिल्ली मेट्रो के भीतर दूसरी अनाउंसमेंट में कहा जाता है- ‘अगले स्टेशन के दरवाजे दाईं तरफ खुलेंगे और क्रिकेट फैंस जैसे लॉयल पार्टनर जीवनसाथी.कॉम पर मिलेंगे.’ इसी तरह तीसरी अनाउंसमेंट में सीट न मिलने से जुड़ी अनाउंसमेंट में कहा जाता है – ‘कुंवारे पुरुष यात्रियों को अगर सीट न मिली ही तो जीवनसाथी.कॉम पर आए, हम आपको मंडप पर बैठने का मौका देंगे.’

गौरतलब है कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम की ट्रेनें दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोगों की लाइफलाइन हैं. रोजाना करीब 70 लाख लोग दिल्ली, यूपी और हरियाणा के बीच सफर करते हैं. दिल्ली मेट्रो की सेवाएं नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में संचालित होती हैं.

यह भी पढ़ेंः Flight Bomb Threat: बम की धमकी से फिर दहले यात्री! अब तक 20 विमानों को बनाया निशाना

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00