Home RegionalBihar Bihar Bypoll: बिहार के चुनावी मैदान में उतरे PK, उपचुनाव में जन सुराज का पहला प्रत्याशी घोषित

Bihar Bypoll: बिहार के चुनावी मैदान में उतरे PK, उपचुनाव में जन सुराज का पहला प्रत्याशी घोषित

by Divyansh Sharma
0 comment
Bihar Bypoll, Live Times, Prashant Kishor, Jan Suraaj

Bihar Bypoll: प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की जन सुराज पार्टी (Jan Suraaj) ने बुधवार को इस चुनाव को लेकर बहुत बड़ा एलान किया है.

Bihar Bypoll 2024: बिहार की चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव को सियासत तेज हो गई है. प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की जन सुराज पार्टी (Jan Suraaj) ने बुधवार को इस चुनाव को लेकर बहुत बड़ा एलान किया है.

पार्टी ने तरारी सीट पर उपचुनाव के लिए उम्मीदवार का एलान कर दिया है. पार्टी ने पूर्व उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल कृष्ण सिंह को अपना पहला उम्मीदवार घोषित किया है.

इसके साथ ही प्रशांत किशोर ने कहा कि जल्द ही तीन सीटों के लिए भी अपने उम्मीदवारों के नाम कुछ दिन में घोषित कर दिया जाएगा.

Bihar Bypoll 2024: पीके ने बोला हमला

2 अक्टूबर को अपनी पार्टी लॉन्च करने वाले प्रशांत किशोर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तरारी सीट पर उपचुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा की.

उन्होंने पूर्व उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल कृष्ण सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके साथ ही प्रशांत किशोर ने खुलासा किया कि पार्टी जल्द ही 3 सीटों के लिए भी अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर देगी.

इसके साथ ही प्रशांत किशोर ने विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल कृष्ण सिंह के उम्मीदवारी तरारी के लिए गर्व की बात है.

उन्होंने विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए दावा किया कि तरारी अवैध रेत खनन और माफिया राज का पर्याय बन गया. वहीं, लेफ्टिनेंट जनरल कृष्ण सिंह ने भी विपक्षी दलों पर निशाना साधा. उन्होंने अग्निवीर योजना पर कड़ी नाराजगी जताई.

गलवान से सीखना चाहिए : लेफ्टिनेंट जनरल

लेफ्टिनेंट जनरल कृष्ण सिंह ने कहा कि वह केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना से नाराज हैं. उन्होंने कहा कि चार साल का अनुबंध सेना के रेजिमेंटेशन में बाधा डालेगा. उन्होंने दावा किया कि सेना की रेजिमेंट एक सैनिक के समर्पण की कहानी है.

उन्होंने कहा कि एक सैनिक अपने रेजिमेंट में राष्ट्र की सेवा करते हुए अपना पूरा जीवन बिताता है. उन्होंने गलवान में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुए झड़प का भी जिक्र किया.

उन्होंने कहा कि हमें गलवान झड़प से सीखना चाहिए. उन्होंने दावा किया कि चीनी सैनिकों के पास बेहतर तकनीकी जानकारी थी, लेकिन जज्बे की कमी के कारण वह भारतीय सैनिकों से हार गए.

हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद भी मैं युवाओं को कभी यह सलाह नहीं दूंगा कि वह सेना को करियर के तौर पर न सोचें.

यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: एक मुख्यमंत्री-एक डिप्टी सीएम, जानें जम्मू-कश्मीर में किस-किस को बनाया गया मंत्री

जन सुराज पार्टी का होगा पहला चुनाव

बता दें कि प्रशांत किशोर की जन सुराज पार्टी के लिए यह पहला चुनाव होगा. सभी सीटों पर कांग्रेस-राष्ट्रीय जनता दल के महागठबंधन और भारतीय जनता पार्टी- जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवारों से जन सुराज पार्टी के उम्मीदवारों को सीधी टक्कर मिलेगी.

बता दें कि ततारी के अलावा बेलागंज, इमामगंज और रामगढ़ पर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होंगे. तरारी से सुदामा प्रसाद (CPI-M), रामगढ़ से सुधाकर सिंह (RJD), इमामगंज से जीतनराम मांझी (HAM) और बेलागंज से सुरेंद्र यादव (RJD) के सांसद बनने के बाद सभी सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं.

वहीं, अगले साल बिहार में विधानसभा के चुनाव भी होने वाले हैं. ऐसे में चारों सीटों पर होने वाले उपचुनाव प्रशांत किशोर और उनकी जन सुराज पार्टी के लिए काफी अहम माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Priyanka Gandhi: वायनाड से चुनावी डेब्यू के लिए तैयार प्रियंका गांधी, जानें कैसा रहा है सियासी सफर

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00