Home National Bomb Threat: 7 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, अयोध्या-कनाडा तक करना पड़ा डायवर्ट

Bomb Threat: 7 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, अयोध्या-कनाडा तक करना पड़ा डायवर्ट

by Divyansh Sharma
0 comment
Bomb Threat, plane, Live Times

Plane Bomb Threat: सुरक्षा एजेंसियों में इस धमकी को लेकर हड़कंप मच गया. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने कई एयरपोर्ट पर आतंक विरोधी विशेष अभ्यास शुरू कर दिए.

Plane Bomb Threat: देश में एक बार फिर से कई विमानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. एक के बाद एक करके सात विमानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है.

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट के जरिए यह धमकी मिली है. पोस्ट में चार विमानों को बम से उड़ानी धमकी दी है. इनमें से एक अमेरिका जाने वाला था. अब तीन और विमानों को धमकी देने का मामला सामने आया है.

वहीं, दूसरी ओर सुरक्षा एजेंसियों में इस धमकी को लेकर हड़कंप मच गया. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने कई एयरपोर्ट पर आतंक विरोधी विशेष अभ्यास शुरू कर दिए. ऐसे में किसी प्लेन को अयोध्या, तो किसी को कनाडा डायवर्ट करना पड़ा.

Bomb Threat: एक विमान जा रहा था अमेरिका

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक X पोस्ट के जरिए चार भारतीय विमानों को उड़ाने की धमकी दी गई थी. इनमें से एक विमान अमेरिका जा रहा था. वहीं 3 और विमानों की भी इसी तरह धमकी दी गई.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इसमें पहली फ्लाइट है जयपुर से अयोध्या होते हुए बेंगलुरु जाने वाला एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान (IX765). दूसरी है दरभंगा से मुंबई जाने वाला स्पाइसजेट विमान (SG116).

तीसरी फ्लाइट है सिलीगुड़ी से बेंगलुरु जाने वाला अकासा एयर का विमान (QP 1373). वहीं, चौथी फ्लाइट है दिल्ली से शिकागो जाने वाला एयर इंडिया का विमान (AI 127).

एयर इंडिया के विमान की अयोध्या एयरपोर्ट पर इमरजेंसी कराई गई. वहीं, दिल्ली से शिकागो जाने वाली उड़ान को सुरक्षा जांच के लिए तुरंत ही कनाडा की ओर मोड़ दिया गया. स्पाइसजेट और अकासा एयर के विमान सही-सलामत एयरपोर्ट पर उतर चुके हैं.

दम्मम (सऊदी अरब) से लखनऊ जाने वाली इंडिगो की उड़ान (6E 98), एलायंस एयर की अमृतसर-देहरादून-दिल्ली की उड़ान (9I 650) और मदुरै से सिंगापुर जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान (IX 684) को भी इस तरह की धमकी देने का मामला सामने आया है.

कई एयरपोर्ट्स सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बता दें कि एक दिन पहले भी तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम की धमकी देने का मामला सामने आया था. हालांकि, सोमवार को पोस्ट किए गए इन धमकियों को फर्जी बताया गया.

वहीं अब चार विमानों को धमकी दी गई है. वहीं, इससे सैकड़ों यात्रियों और एयरलाइन क्रू को परेशानी का सामना करना पड़ा. इन धमकियों को लेकर सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हो गई हैं.

देशभर के कई एयरपोर्ट्स पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. साथ ही सुरक्षा एजेंसियों ने कई एयरपोर्ट्स पर आतंक विरोधी विशेष अभ्यास शुरू कर दिए.

अधिकारियों ने बताया कि नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) ने भारत की साइबर सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस से इस मामले में मदद मांगी है. संदिग्धों की जांच जारी हैं.

ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) की ओर से दी गई शिकायत पर कार्रवाई करते हुए X ने इन हैंडल को निलंबित कर दिया है.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00