Home RegionalMaharashtra Maharashtra Chunav: ‘प्रचार के लिए कम समय’, चुनाव की तारीखों पर क्या बोला विपक्ष?

Maharashtra Chunav: ‘प्रचार के लिए कम समय’, चुनाव की तारीखों पर क्या बोला विपक्ष?

by Divyansh Sharma
0 comment
Maharashtra Election, Live Times, Election Commission

Maharashtra Election Date: महाराष्ट्र में विपक्ष के नेताओं ने चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से किए गए चुनावी तारीखों पर सवाल उठाया है.

Maharashtra Election Date: चुनाव आयोग (Election Commission) ने मंगलवार (15 अक्टूबर) को महाराष्ट्र में चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया. 288 सीटों पर एक ही चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा.

ऐसे में इसे लेकर सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है. महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता ने इस पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा है कि विधानसभा चुनाव के लिए 35 दिन का समय सामान्य से कम है.

साथ ही विपक्ष ने आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग यानी EC ने राज्य की मौजूदा महायुति (Mahayuti) की सरकार को कई योजनाओं की घोषणा करने के लिए पर्याप्त समय दिया है.

‘प्रचार के लिए भी मिला कम समय’

विधानसभा में नेता विपक्ष और कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार (Vijay Wadettiwar) ने चुनाव की तारीखों के एलान पर सवाल उठाए हैं.

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग आम तौर पर राजनीतिक दलों को अपने उम्मीदवारों की लिस्ट को अंतिम रूप देने, नामांकन दाखिल करने और प्रचार के लिए कम से कम 40 दिन का समय देता है.

उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव आयोग ने सिर्फ 35 दिन का समय दिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि यह असामान्य है और इससे हमें प्रचार के लिए भी कम समय मिलता है.

उन्होंने दावा किया कि यह विपक्ष को कम समय देने की किसी योजना का हिस्सा हो सकता है. वहीं उन्होंने महायुति सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य की वर्तमान सरकार चुनावों से पहले बिना किसी सोच-विचार के योजनाओं की घोषणा की है.

उन्होंने दावा किया कि इससे खजाने पर असर पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: Jharkhand: सीएम हेमंत सोरेन ने पीएम को लिखा खुला पत्र, जानें झारखंड के लिए कौन सी रखी मांग

‘महाविकास अघाड़ी का प्रदर्शन होगा बेहतर’

NCP यानी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party)-शरद के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल (Jayant Patil) ने भी इस पर तंज कसा हैं.

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र में पांच चरणों में लोकसभा चुनाव कराए थे, लेकिन अब एक चरण में विधानसभा चुनाव कराने का फैसला किया है.

उन्होंने कहा कि चुनावों की घोषणा पहले ही कर दी जानी चाहिए थी, लेकिन राज्य सरकार को कई योजनाओं की घोषणा करने के लिए पर्याप्त समय दिया गया.

शिवसेना-UBT नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि लोकसभा की तुलना में महाविकास अघाड़ी का प्रदर्शन बेहतर होगा.

उन्होंने यह भी कहा कि सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. बता दें कि पिछली बार 288 सीटों के लिए 5 चरणों में मतदान हुआ था.

यह भी पढ़ें: Election Commission PC LIVE: महाराष्ट्र-झारखंड में चुनाव का हुआ एलान, जानें पूरा शेड्यूल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00