Home Sports T20 World Cup 2024: करोड़ों भारतीय क्यों कर रहे हैं पाकिस्तान की जीत के लिए दुआ ?

T20 World Cup 2024: करोड़ों भारतीय क्यों कर रहे हैं पाकिस्तान की जीत के लिए दुआ ?

by Live Times
0 comment
करोड़ों भारतीय क्यों कर रहे हैं पाकिस्तान की जीत के लिए दुआ ?

T20 World Cup 2024 India : अगर पाकिस्‍तान (Pakistan) जीतता है तो नेट रन रेट के आधार पर भारत सेमीफाइनल के लिए क्‍वालीफाई कर सकता है.

14 October, 2024

Women’s T20 World Cup 2024 India Semi Final Scenario : महिला टी20 वर्ल्ड कप (Women’s T20 World Cup 2024) के ग्रुप-ए (Group-A) का अब सिर्फ एक मैच शेष है. पिछले मैच में टीम इंडिया (Team India) को हराकर ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) ने सेमीफाइनल (Semi Final) में जगह बना ली है. अब इस ग्रुप से दूसरी टीम भारत और न्‍यूजीलैंड (New Zealand) में से कोई एक ही सेमीफाइनल के लिए जा सकता है. सोमवार (14 अक्‍टूबर) को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में खेले जाने वाले मैच में यदि न्‍यूजीलैंड पाकिस्‍तान को हरा देता है तो कीवी टीम (Kiwi team) सेमीफाइनल में जगह बना लेगी.

टीम इंडिया को हराकर डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने किया क्‍वालीफाई

ग्रुप ए में ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) अपने सभी मैच जीतकर 8 अंक के साथ टॉप पर काबिज है और आधिकारिक रूप से सेमीफाइनल के लिए भी क्‍वालीफाई (qualify) कर चुका है. वहीं, दूसरे नंबर पर 4 अंक के साथ टीम इंडिया (Team India) तो तीसरे नंबर चार अंक के साथ ही न्‍यूजीलैंड (New Zealand) है, क्‍योंकि कीवियों का नेट रन रेट (net run rate) भारत से कम है. चौथे पायदान पर पाकिस्‍तान (Pakistan) है, जिसके मात्र दो अंक हैं. श्रीलंका (Sri Lanka) अपने सभी मैच गंवाकर बाहर हो चुका है.

आज भारत के लिए खेलेगा पाकिस्तान

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के हाथों हारने के बाद अब टीम इंडिया (Team India) को दुआ करनी होगी कि न्‍यूजीलैंड (New Zealand) की टीम सोमवार को पाकिस्‍तान (Pakistan) से हार जाए. अगर ऐसा हुआ तो भारत, न्‍यूजीलैंड और पाकिस्‍तान के 4-4 अंक हो जाएंगे और फिर फैसला नेट रन रेट से होगा और भारत का मौजूदा नेट रन रेट न्यूजीलैंड से अधिक है. भारत का नेट रन रेट +0.322, न्यूजीलैंड का +0.282 और पाकिस्‍तान (Pakistan) का -0.488 है. ऐसे में भारत के सेमीफाइनल पहुंचने की उम्मीद बढ़ जाएगी.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00