Home Entertainment OTT पर खूब देखी जा रही हैं फिल्म ‘बर्लिन’, डायरेक्टर अतुल सभरवाल ने कह दी यह बड़ी बात !

OTT पर खूब देखी जा रही हैं फिल्म ‘बर्लिन’, डायरेक्टर अतुल सभरवाल ने कह दी यह बड़ी बात !

by Pooja Attri
0 comment
OTT पर खूब देखी जा रही हैं फिल्म 'बर्लिन', डायरेक्टर अतुल सभरवाल ने कह दी यह बड़ी बात !

Film Berlin: फिल्म ‘बर्लिन’ 13 सितंबर को Zee5 पर रिलीज हो चुकी है. यह एक जासूसी थ्रिलर फिल्म है जो 1990 के दशक के एक जटिल जासूस की कहानी को बयां करती है.

14 October, 2024

Film Berlin: अपारशक्ति खुराना और इश्वाक सिंह स्टारर फिल्म ‘बर्लिन’ 13 सितंबर को Zee5 पर रिलीज हो चुकी है. यह एक जासूसी थ्रिलर फिल्म है जो 1990 के दशक के एक जटिल जासूस अशोक कुमार नामक एक मूक-बधिर युवक पर विदेशी जासूस होने के शक की कहानी को बयां करती है. यह फिल्म नई दिल्ली के राजनीतिक माहौल में सेट है. फिल्म का डायरेक्शन अतुल सभरवाल ने किया है. इस फिल्म के बारे में बात करते हुए डायरेक्टर अतुल सभरवाल का कहना है कि फिल्म ‘बर्लिन’ का उद्देश्य स्वार्थ के युग में सहानुभूति का संदेश देना है.

फिल्म देती है सहानुभूति का संदेश

डायरेक्टर अतुल सभरवाल ने कहा कि हम ऐसे स्वार्थ के युग में रह रहे हैं जिसका असर वोटर्स से लेकर ऊपर तक पर पड़ता है. यह सत्ता विरोधी नहीं है, बल्कि सहानुभूति की कमी की पूरी चीज के (खिलाफ) विरोधी है. पुश्किन का एजेंडा राजनीतिक नहीं, बल्कि सहानुभूति है. कहा जाए तो फिल्म का संदेश सहानुभूति है. इससे पहले अतुल सभरवाल फिल्म ‘औरंगजेब’ और ‘क्लास ऑफ ’83’ भी डायरेक्ट कर चुके हैं. फिल्म ‘बर्लिन’ साल 2016 की शॉर्ट स्टोरी ‘द डिसिफरर’ पर बेस्ड है.

फिल्म बनाने का आइडिया कैसे आया ?

अतुल सभरवाल ने आगे बताया कि ‘मैं लोखंडवाला में एक कोस्टा कैफे जाता था. वहां मूक-बधिर कर्मचारियों को काम पर रखा जाता था. वहां एक वेटर एबनॉर्मल था, जो ग्राहकों से साइन भाषा में बात करने की कोशिश करता था. वह अक्सर जानना चाहता था कि आप क्यों आए हैं वहां कई एक्टर और स्क्रिप्ट राइटर्स जाते थे. उस कैफे में प्रोडक्शन मीटिंग्स हुआ करती थीं. जिन लोगों के फिल्म इंडस्ट्री के ऑफिस नहीं थे, वो वहीं घूमते रहते थे. वहां यह सब चलता रहता था और वो बहुत जिज्ञासु होते थे. जिज्ञासा की यही भावना जासूसी की दुनिया में डेवलप होती चली गई.’

बता दें कि फिल्म ‘बर्लिन’ ज़ी स्टूडियोज और यिप्पी की ये मोशन पिक्चर्स के बैनर तले बनी है, जिसमें राहुल बोस, अनुप्रिया गोयनका, दीपक काज़िर और कबीर बेदी अहम रोल में नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: Jigra Box Office Collection Day 1: बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही आलिया भट्ट की Jigra, जानिए पहले दिन हुई कितनी कमाई

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00