Home Latest Baba Siddique : कोरोना के दौर में भी सामने आया था बाबा सिद्दीकी का मानवीय चेहरा

Baba Siddique : कोरोना के दौर में भी सामने आया था बाबा सिद्दीकी का मानवीय चेहरा

by Live Times
0 comment
Baba Siddique : कोरोना के दौरान भी सामने आया था बाबा सिद्दीकी का मानवीय चेहरा

Baba Siddique Shot Dead: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की शनिवार देर शाम मुंबई में गोली मारकर हत्या कर दी गई. बाबा सिद्दीकी लोकप्रियता बॉलीवुड में भी थी.

13 October, 2024

Baba Siddique : महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री (Former Maharashtra minister) बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की शनिवार देर शाम मुंबई में गोली मारकर हत्या कर दी गई. बॉलीवुड में भी बाबा सिद्दीकी लोकप्रिय व्यक्ति (popular figure) थे. उन्होंने कोविड महामारी (Covid pandemic) के दौरान पीड़ितों के लिए जीवन रक्षक दवाओं की आपूर्ति के लिए अभियान चलाया था.

इसकी वजह से बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) लोगों की आशा का केंद्र बने हुए थे. महामारी के सेकेंड फेस के दौरान जब बड़ी संख्या में संक्रमित होने वालों की मौत हो रही थी उस दौरान 66 वर्षीय नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) ने जरूरतमंदों के लिए डिमांड वाली दवाओं की आपूर्ति की व्यवस्था करवाई थी.

भव्य इफ्तार पार्टियों में बॉलीवुड के शीर्ष सितारे होते थे शामिल

बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) को उनकी भव्य इफ्तार पार्टियों के लिए भी जाना जाता था, जिसमें बॉलीवुड के शीर्ष सितारे शामिल होते थे. बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) ने महाराष्ट्र विधानसभा में तीन बार बांद्रा (पश्चिम) सीट का प्रतिनिधित्व किया था.

बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) मुंबई के एक प्रमुख मुस्लिम नेता थे, उन्हें सलमान खान (Salman Kha), शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और संजय दत्त (Sanjay Dutt) सहित कई बॉलीवुड (Bollywood) सितारों के करीबी के रूप में भी जाना जाता था. अभी बाबा सिद्दीकी बेटे जीशान सिद्दीकी (Zeeshan Siddique) वर्तमान में मुंबई से कांग्रेस (Congress) के विधायक (MLA) हैं.

फरवरी में ग्रैंड ओल्ड पार्टी छोड़ हुए थे एनसीपी में शामिल

इस साल फरवरी (February) में कांग्रेस छोड़कर एनसीपी (NCP) में शामिल होने के दौरान बाबा सिद्दीकी ने ग्रैंड ओल्ड पार्टी (Grand Old Party) छोड़ने के अपने फैसले का कोई कारण नहीं बताया था. उन्होंने केवल इतना कहा था कि कुछ बातें अनकही ही रह जाती हैं. एनसीपी (NCP) में उनके शामिल होने से अजीत पवार (Ajit Pawar) की अगुआई वाली एनसीपी (NCP) को लोकसभा चुनाव से पहले मजबूती मिली थी.

एनसीपी (NCP नेताओं को उम्मीद थी कि सिद्दीकी मुंबई (Mumbai) में पार्टी के प्रसार में अहम भूमिका निभाएंगे, खासकर बृहन्मुंबई नगर निगम चुनाव के लिए मुस्लिम बहुल वार्डों में. बाबा सिद्दीकी 1999, 2004 और 2009 में लगातार तीन बार विधायक रहे. वे राज्य सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, श्रम और एफडीए राज्य मंत्री (2004-08) रहे और लगातार दो बार नगर निगम पार्षद भी रहे. उन्होंने मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस समिति के अध्यक्ष और वरिष्ठ उपाध्यक्ष और महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस समिति के संसदीय बोर्ड के सदस्य के रूप में भी काम किया है.

मेरी यात्रा इंदिरा गांधी (Indira Gandhi)-राजीव गांधी (Rajiv Gandhi)-संजय गांधी (Sanjay Gandhi) के साथ रही है. मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress president Mallikarjun Kharge) मेरे पिता जैसे हैं, लेकिन कभी-कभी निजी जीवन में कुछ फैसले लेने पड़ते हैं. बाबा सिद्दीकी ने एनसीपी (NCP) में शामिल होने से पहले कहा था और कांग्रेस में 48 साल के अपने सफर में उनका साथ देने वाले कार्यकर्ताओं और नेताओं को धन्यवाद दिया था.

यह भी पढ़ें: NCP नेता Baba Siddique की हत्या में हुए कई अहम खुलासे? पढ़िये इनसाइड स्टोरी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00