Home National मल्लिकार्जुन खरगे पर क्यों भड़की BJP ? आतंकवादी के बाद हलाला और हिजाब तक का हुआ जिक्र

मल्लिकार्जुन खरगे पर क्यों भड़की BJP ? आतंकवादी के बाद हलाला और हिजाब तक का हुआ जिक्र

by J P Yadav
0 comment
Congress President Mallikarjun Kharge Bhartiya Janta Party

Mallikarjun Kharge: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के अर्बन नक्सल बयान पर अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि BJP आतंकवादियों की पार्टी है.

12 Oct, 2024

Mallikarjun Kharge : हरियाणा और जम्मू -कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आ चुके हैं, लेकिन राजनीतिक बयानबाजी जारी है. इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress President Mallikarjun Kharge) ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के अर्बन नक्सल बयान पर पलटवार करते हुए BJP को ‘आतंकवादी पार्टी’ बताया है. यह टिप्पणी हरियाणा विधानसभा चुनावों के नतीजों के संदर्भ में की गई है, जिसमें कांग्रेस की हार हुई. कांग्रेस हरियाणा में परिणाम सामने आने के बाद लगातार EVM पर सवाल उठा रही है.

BJP ने किया पलटवार

वहीं, BJP नेता और सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के बयान से उनकी मानसिकता का पता चलता है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर खड़गे खुद को प्रगतिशील कहते हैं और प्रधानमंत्री मोदी उन्हें शहरी नक्सली करार देते हैं, तो मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या चार शादियां, ट्रिपल तलाक. मेहरम, हलाला और हिजाब प्रगतिशील हैं?

लिंचिंग में शामिल होने का लगाया आरोप

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कई मौकों पर कांग्रेस को ‘अर्बन नक्सल’ कहा है, जिस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पलटवार करते हुए कहा कि जो बुद्धिजीवी हैं, उन्हें पीएम मोदी अर्बन नक्सल कहते हैं, जबकि उनकी खुद की पार्टी लिंचिंग और आदिवासियों के खिलाफ हिंसा में शामिल है.

BJP करती है अधिकारों का हनन

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आरोप लगाया कि BJP सरकारें आदिवासी और दलित समुदायों के साथ अत्याचार करती हैं और उनके अधिकारों का हनन करती हैं. उन्होंने विशेष रूप से BJP शासित राज्यों में दलितों और आदिवासियों पर होने वाले अत्याचारों का मुद्दा उठाया.

यह भी पढ़ें : Haryana Politics: एक शपथ ग्रहण ऐसा भी जब हरियाणा में पूर्व CM ने मार दिया था राज्यपाल को थप्पड़

पीएम पर लगाए आरोप

उन्होंने कहा कि जहां-जहां BJP की सरकारें हैं, वहां SC और आदिवासियों पर अत्याचार बढ़ रहे हैं. इसके बावजूद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ऐसी घटनाओं पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं करते और दोष दूसरों पर मढ़ देते हैं. यहां पर बता दें कि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान BJP-कांग्रेस में जमकर तकरार हुई. दोनों ओर से जमकर आरोप-प्रत्यारोप किए गए.

यह भी पढ़ें : SP अध्यक्ष ने नीतीश कुमार से कर दी बड़ी मांग, भड़के JDU सांसद; पूछा- कौन हैं अखिलेश यादव

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00