Home RegionalDelhi अरविंद केजरीवाल ने ‘राम राज्य’ का बताया असल मतलब, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

अरविंद केजरीवाल ने ‘राम राज्य’ का बताया असल मतलब, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

by Rashmi Rani
0 comment
अरविंद केजरीवाल ने 'राम राज्य' का बताया असल मतलब, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Arvind Kejriwal News : अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं दिल्ली में राम राज्य का आह्वान करता हूं और राम राज्य का मतलब है कोई भी बच्चा अशिक्षित नहीं रहना चाहिए .

Arvind Kejriwal News : दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और AAP के प्रमुख अरविंद केजरीवाल शुक्रवार रात को मयूर विहार इलाके में आयोजित रामलिला कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली में राम राज्य का आह्वान करता हूं और राम राज्य का मतलब है कोई भी बच्चा अशिक्षित नहीं रहना चाहिए और हर किसी को स्वास्थ्य सेवाएं मिलनी चाहिए.

हम करते हैं राम राज्य के सिद्धांतों का पालन

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली के लोगों की सेवा के लिए ‘राम राज्य के सिद्धांतों’ का पालन कर रही है. दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान राम के न्याय, समानता और सेवा के आदर्शों का सभी को अनुकरण करना चाहिए.
‘राम राज्य’ का मतलब है कि राज्य के सभी लोगों को बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं मिले. बता दें कि AAP विधायक कुलदीप कुमार भी उनके साथ मंच पर मौजूद रहे.

गरीब से गरीब को अच्छी शिक्षा मिले

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भगवान राम के जीवन से हम सब को प्रेरणा लेने की जरूरत है. उनके जीवन के कई ऐसे वाकये हैं, जिनसे हम लोगों को प्रेरणा मिलती है. उन्हीं के मार्ग पर चलते रामराज्य की जो अवधारणा है कि कैसा रामराज्य होता है.जहां गरीब से गरीब को अच्छी शिक्षा मिले, सबको अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं मिले और पैसे के अभाव में कोई भी बच्चा अशिक्षित ना रह जाए. पैसे के अभाव के कारण किसी का भी इलाज नहीं रुकना चाहिए, सभी को अच्छा इलाज मिले. इस तरह जो भी भगवान राम के दिखाए रास्ते पर चलकर हम दिल्ली की सेवा करने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : तमिलनाडु में बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी से टकराई एक्सप्रेस ट्रेन; कई लोग घायल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00