Home RegionalDelhi दिल्ली से 2,080 करोड़ रुपये की 208kg कोकीन जब्त, जानिये क्या है इसका ब्रिटेन कनेक्शन

दिल्ली से 2,080 करोड़ रुपये की 208kg कोकीन जब्त, जानिये क्या है इसका ब्रिटेन कनेक्शन

by J P Yadav
0 comment
Delhi Police seize 208kg of cocaine in Chatpata Mixture packets

Delhi Police seize cocaine : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने 200 किलोग्राम से अधिक की ड्रग्स जब्त की है जिसकी अनुमानित कीमत 2000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है.

Delhi Police seize cocaine: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को फिर बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस टीम ने पश्चिमी दिल्ली में किराए की दुकान से 2,080 करोड़ रुपये कीमत की 208 किलोग्राम कोकीन (Delhi Police seize cocaine) बरामद की है. ड्रग्स को स्नैक्स के प्लास्टिक पैकेटों के भीतर छिपाया गया था. इतना ही नहीं, इन पर ‘टेस्टी ट्रीट’ और ‘चटपटा मिक्सचर’ लिखा हुआ था.

दुकान में रखा था ड्रग

इस पूरी कार्रवाई को लेकर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक सप्ताह के भीतर दिल्ली में नशीली दवाओं की दूसरी बड़ी खेप पकड़ी गई है. खुफिया जानकारी मिलने पर पश्चिमी दिल्ली के रमेश नगर इलाके में एक छोटी सी संकरी दुकान से कार्टन में रखे नशीली दवाओं के करीब 20-25 पैकेट बरामद किए गए. यह भी बताया गया है कि यह बरामदगी दक्षिण पश्चिम दिल्ली के महिपालपुर से 5,000 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 562 किलोग्राम ड्रग्स की पिछली जब्ती से जुड़ी है.

आरोपी मौके से मिला फरार

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, बरामद ड्रग्स का वजन लगभग 208 किलोग्राम है और इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 2,080 करोड़ रुपये है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि यह खेप ब्रिटेन के भारतीय मूल के नागरिक ने वहां रखी थी, जो अब फरार है. दिल्ली पुलिस को जिस यूके के नागरिक की तलाश थी, वो टीम के पहुंचने से पहले ही भागने में सफल हो गया.

आरोपी के ब्रिटेन भागने का शक

अधिकारी ने यह भी बताया कि उसने कुछ दिन पहले दुकान किराए पर ली थी, दुकान के मालिक सहित दो लोगों को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ की जा रही है. दुकान के मालिक ने पुलिस को बताया कि दुकान कपड़ों से जुड़े व्यवसाय के लिए किराए पर ली गई थी. संदेह है कि ब्रिटेन का नागरिक नशीली दवाओं की खेप को देश के दूसरे हिस्सों में ले जाना चाहता था, लेकिन पुलिस की पिछली बरामदगी के बाद वो भाग गया.

यह भी पढ़ें: Delhi Metro: घर से निकलने से पहले पढ़ लें यह जरूरी खबर, वरना लाखों यात्री होंगे परेशान

2 अक्टूबर को भी हुई थी बड़ी कार्रवाई

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने 2 अक्टूबर को दक्षिणी दिल्ली के महिपालपुर में एक गोदाम से 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना जब्त किया था, जिसकी अनुमानित कीमत 5,620 करोड़ रुपये थी और चार लोगों को गिरफ्तार किया था. इसके बाद अमृतसर और चेन्नई से दो और व्यक्तियों को पकड़ा गया. इससे पहले दिन में स्पेशल सेल ने एक शख्स को गिरफ्तार किया, जिसकी पहचान यूपी के हापुड़ के रहने वाले अखलाक के रूप में हुई. इस मामले में गिरफ्तार होने वाला ये सातवां संदिग्ध है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव से पहले आतिशी का वह मास्टरस्ट्रोक, जिससे बढ़ सकती है BJP की मुश्किल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00