Home National Pakistan Intruder Arrested: भारत में क्यों घुसा पाक नागरिक ? आरोपी के दावे पर हो रही हैरानी

Pakistan Intruder Arrested: भारत में क्यों घुसा पाक नागरिक ? आरोपी के दावे पर हो रही हैरानी

by Pooja Attri
0 comment
Pakistan Intruder Arrested: भारत में क्यों घुसा पाकिस्तानी नागरिक ? आरोपी के दावे पर हो रही हैरानी

Pakistan Intruder Arrested: सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) के जवानों ने भारत में घुसे पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है. फिलहाल उससे पूछताछ की रही है.

09 October, 2024

Pakistan Intruder Arrested: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 (Jammu and Kashmir Assembly Elections 2024) के नतीजे घोषित हो चुके हैं. कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस की सरकार बनने जा रही है. इस बीच पाकिस्तान की एक नापाक हरकत का खुलासा हुआ है. सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) के जवानों ने यहां अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 31 वर्षीय एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को गिरफ्तार किया है. इस संबंध में बुधवार को सुरक्षा अधिकारियों ने जानकारी दी है.

की जा रही है लगातार पूछताछ

सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) के अधिकारियों के मुताबिक, पाकिस्तान के पंजाब के सरगोधा निवासी शाहिद इमरान (Shahid Imran) को मंगलवार शाम सीमा पार से इस तरफ घुसने के बाद मकवाल से हिरासत में लिया गया. पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार करके कस्टडी में ले लिया गया और लगातार पूछताछ की जा रही है.

अनजाने भारत में घुसने का किया दावा

अधिकारियों ने बताया कि इमरान के कब्जे से दो चाकू, एक-एक स्मार्ट वॉच, सिगरेट का पैकेट, एक खाली सिम कार्ड होल्डर और पाकिस्तानी मुद्रा में 5 रुपये का सिक्का बरामद किया गया. वहीं, पूछताछ के दौरान घुसपैठिए ने दावा किया कि वह अनजाने में सीमा पार कर गया था. हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि शाहिद इमरान जानबूझकर भारत में आया या फिर अनजाने, इसकी पुष्टि के बाद ही कार्रवाई की जाएगी.

होगी कानूनी कार्रवाई

अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती पूछताछ के बाद उसे आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए पुलिस को सौंप दिया गया. वहीं, पुलिस का कहना है कि पूछताछ के साथ ही आगे की कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है. यहां पर बता दें कि पाकिस्तान की ओर से घुसपैठिये भारत में घुसने की फिराक में रहते हैं. सीमा पर मुस्तैद सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) के जवान इन पर नजरें रखते हैं.

यह भी पढ़ें: Elections 2024: जीत के बेहद करीब आकर हरियाणा में क्यों हारी कांग्रेस ? समझिये पूरा गणित

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00