Home International Afghanistan की नसीहत पर भड़का Pakistan, जानें किस मुद्दे पर भिड़ गए दोनों पड़ोसी देश

Afghanistan की नसीहत पर भड़का Pakistan, जानें किस मुद्दे पर भिड़ गए दोनों पड़ोसी देश

by Divyansh Sharma
0 comment
Afghanistan, Pakistan, Controversy, Afghanistan-Pakistan Controversy, Afghanistan-Pakistan border, Imran khan, Live Times

Afghanistan-Pakistan Controversy: अफगानिस्तान की तालिबान (Taliban) सरकार बयान पर पाकिस्तान भड़क गया और कहा कि अपने लोगों की जरूरतों पर ध्यान दें.

Afghanistan-Pakistan Controversy: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के लिए कुछ ऐसा कह दिया है, जिससे पाकिस्तान बौखला गया है.

पाकिस्तान ने निंदा करते हुए अफगानिस्तान से कहा है कि किसी दूसरे देश का पाकिस्तान के घरेलू मामलों में हस्तक्षेप अस्वीकार्य और निंदनीय है.

साथ ही कहा कि अपने लोगों की जरूरतों पर ध्यान दें और महिलाओं और लड़कियों के अधिकारों को कम करने के बजाय उन्हें शिक्षित करने पर काम करे.

पूरे क्षेत्र पर पड़ सकता है नकारात्मक प्रभाव

दरअसल, अफगानिस्तान में तालिबान (Taliban) सरकार के विदेश मंत्रालय ने X पर पाकिस्तान को लेकर बयान जारी किया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल कहर बल्खी ने अपने पोस्ट में पाकिस्तान की सरकार और विपक्ष के बीच बढ़ते तनाव पर गंभीर चिंता व्यक्त की.

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि पड़ोसी देश पाकिस्तान में सरकार के समर्थकों और राजनीतिक विरोधियों के बीच तनाव एक खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है. इससे पूरे क्षेत्र पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. उन्होंने आगे कहा कि प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर मसला सुलझा लेना चाहिए.

हम पाकिस्तान में स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं. अफगानिस्तान में तालिबान सरकार के इस बयान पर पाकिस्तान भड़क गया. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने इस बयान को खारिज कर दिया.

यह भी पढ़ें: चंद मिनटों में 13 लोगों की उखड़ गई सांस, पाकिस्तानी में खूनी इश्क की दास्तान उड़ा देगी आपके होश

अपनी घरेलू समस्याओं पर ध्यान दे अफगानिस्तान

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने कहा कि एक लोकतांत्रिक देश को उपदेश देने के बजाय अफगानिस्तान को अपनी घरेलू समस्याओं पर ध्यान देना चाहिए. अफगानिस्तान में लगाए जा रहे प्रतिबंधों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि धर्म की गलत व्याख्या करके महिलाओं-लड़कियों के अधिकारों को कम करने के बजाय उनकी शिक्षा पर जोर देना चाहिए.

पाकिस्तान की ओर से यह भी सलाह दी गई कि तालिबान सरकार को पड़ोसी देशों में शांति और सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा पैदा करने वाले आतंकी समूहों खत्म करके अंतरराष्ट्रीय समुदाय को दी गई प्रतिबद्धताओं को भी पूरा करना चाहिए.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री के समर्थकों ने उनकी जेल से रिहाई के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें: चंद मिनटों में 13 लोगों की उखड़ गई सांस, पाकिस्तानी में खूनी इश्क की दास्तान उड़ा देगी आपके होश

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00