Home National महाकुंभ के दौरान प्रयागराज में प्रतिबंधित रहेगा मांस-मदिरा, सीएम योगी ने किया बड़ा एलान

महाकुंभ के दौरान प्रयागराज में प्रतिबंधित रहेगा मांस-मदिरा, सीएम योगी ने किया बड़ा एलान

by Rashmi Rani
0 comment
महाकुंभ के दौरान प्रयागराज में प्रतिबंधित रहेगा मांस-मदिरा, सीएम योगी ने किया बड़ा एलान

Mahakumbh 2025 : महाकुंभ 2025 के दौरान प्रयागराज में मांस-मदिरा की बिक्री नहीं होगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी घोषणा की है.

Mahakumbh 2025 : महाकुंभ 2025 के दौरान प्रयागराज में मांस-मदिरा की बिक्री नहीं होगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी घोषणा की है. प्रयागराज में सभी 13 अखाड़ों, खाक-चौक परंपरा, दंडीबाड़ा परंपरा और आचार्यबाड़ा परंपरा के प्रतिनिधियों, पदाधिकारियों की उपस्थिति में सीएम ने यह एलान किया है. सीएम योगी ने कहा कि यहां आने वाले साधु-संतों, संन्यासियों और वैरागियों सहित समस्त सनातन समाज की भावनाओं का सम्मान रखते हुए प्रयागराज की शास्त्रीय सीमा में मांस-मदिरा का क्रय-विक्रय प्रतिबंधित किया जाना जरूरी है.

पूरी दुनिया सनातन भारतीय संस्कृति से मिलेगी

सीएम ने कहा कि महाकुंभ में पूरी दुनिया सनातन भारतीय संस्कृति से मिलती है और इसलिए यूपी सरकार परंपरा के सम्मान के लिए समर्पित है. सभी की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए प्रयागराज की शास्त्रीय सीमा में मांस-मदिरा की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि महाकुंभ आने वाले संत और श्रद्धालु अविरल-निर्मल गंगा-यमुना के दर्शन करेंगे. पवित्र नदियों की स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए सरकार काम कर रही है.

सभी संतों-संन्यासियों से सीएम ने किया अनुरोध

वहीं, महाकुंभ के दौरान ब्रह्मलीन होने वाले साधु-संतों की समाधि के लिए भी जल्द ही भूमि आरक्षित कर दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि महाकुंभ 2025, कुंभ 2019 से भी अधिक भव्य हो, इसके लिए सभी को योगदान करना होगा. मुख्यमंत्री ने सभी संतों-संन्यासियों और आचार्यों से अनुरोध किया कि अपने आश्रम में तब तक किसी को प्रवास की अनुमति ना दें जब तक कि उनका विधिवत सत्यापन ना कर लिया जाए. सीएम ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में अयोध्या, वाराणसी और ब्रजधाम के नए स्वरूप का दर्शन पूरी दुनिया कर रही है.

यह भी पढ़ें : Land For Job Scam : लालू के लिए सोमवार को बड़ा दिन, दिल्ली की कोर्ट में पेश होंगे परिवार के 5 सदस्य

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00