Home National PM मोदी-CM योगी के बाद Bhagwat ने हिंदुओं को दिया बड़ा संदेश, कहा- अपनी सुरक्षा के लिए…

PM मोदी-CM योगी के बाद Bhagwat ने हिंदुओं को दिया बड़ा संदेश, कहा- अपनी सुरक्षा के लिए…

by Divyansh Sharma
0 comment
PM मोदी-CM योगी के बाद Mohan Bhagwat ने हिंदुओं को दिया बड़ा संदेश, कहा- अपनी सुरक्षा के लिए... -Live Times

RSS Chief Mohan Bhagwat Statement: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद RSS प्रमुख मोहन भागवत ने भी बड़ा बयान दिया.

RSS Chief Mohan Bhagwat Statement: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के बाद RSS यानी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) के प्रमुख मोहन भागवत ने भी हिंदू समाज की एक जुटता को लेकर बहुत बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने कहा कि हिंदू समाज को अपनी सुरक्षा के लिए एकजुट होना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र है और हम भारत माता के पुत्र हैं.

‘सामुदायिक कमियों को करना चाहिए दूर’

दरअसल, राजस्थान के बारां में’स्वयंसेवक एकीकरण’ का कार्यक्रम आयोजित किया गया. 3,827 RSS स्वयंसेवक शामिल हुए. इस कार्यक्रम में मौजूद स्वयंसेवकों को RSS चीफ Mohan Bhagwat ने संबोधित किया. इस कार्यक्रम में उन्होंने भारत को हिंदू राष्ट्र बताया और कहा कि हिंदू समाज को भाषा, जाति और विवादों को खत्म करके अपनी सुरक्षा के लिए एकजुट होना चाहिए. इस कार्यक्रम में उन्होंने यह भी कहा कि हिंदू समाज सभी को एक मानता है और सभी को गले लगाता है.

उन्होंने आगे कहा कि हिंदू समाज के लोग सद्भावना से रहते हैं. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि इसके लिए अनुशासन, देश के प्रति कर्तव्य और लक्ष्य भी जरूरी हैं. RSS चीफ ने शनिवार को कहा कि समाज केवल व्यक्तियों और उनके परिवारों से नहीं बनता, बल्कि कई चिंताओं पर विचार करके बनता है. उन्होंने यह भी कहा कि समाज को सशक्त बनाकर सामुदायिक कमियों को दूर करना चाहिए. विश्व में भारत की प्रतिष्ठा को सबल करने से है.

यह भी पढ़ें: Ghaziabad में इस नेता ने किया SP के साथ ‘खेला’, BSP का थामेंगे दामन; बढ़ी सियासी हलचल

‘बंटेंगे तो बांटने वाले सजाएंगे महफिल’

RSS चीफ मोहन भागवत ने कहा कि निर्बल राष्ट्र के प्रवासियों को देश छोड़ने के आदेश दे दिये जाते हैं. उन्होंने आगे कहा कि भारत हिन्दू राष्ट्र है और प्राचीन समय से हम यहां रहते आये है. भले हिन्दू नाम बाद में आया. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महाराष्ट्र का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने वाशिम और ठाणे में लोगों को संबोधित किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस और विपक्षी दलों का एक ही मिशन है, बांटो और सत्ता में रहो.

उन्होंने कहा कि हम बंटेंगे तो बांटने वाले महफिल सजाएंगे और जश्न मनाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के सोचते हैं कि अगर हम सभी एकजुट हो जाएंगे, तो देश को बांटने का एजेंडा फेल हो जाएगा. इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बांग्लादेश में हुए तख्तापलट को लेकर कहा था कि देश से बढ़कर कुछ भी नहीं है. बांग्लादेश जैसी गलतियां यहां नहीं होनी चाहिए. हम बंटेंगे तो कटेंगे, एक रहेंगे तो नेक रहेंगे.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh में सुरक्षा बलों का बड़ा एक्शन, एंटी नक्सल ऑपरेशन में 28 नक्सली ढेर, CM ने दी बधाई

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00