Home Latest हरियाणा चुनाव में 66 प्रतिशत से ज्यादा मतदान, बुजुर्ग मतदाताओं में दिखा सबसे अधिक उत्साह

हरियाणा चुनाव में 66 प्रतिशत से ज्यादा मतदान, बुजुर्ग मतदाताओं में दिखा सबसे अधिक उत्साह

by Rashmi Rani
0 comment
हरियाणा विधानसभा चुनाव में 66 प्रतिशत से ज्यादा मतदान, बुजुर्ग मतदाताओं में दिखा सबसे अधिक उत्साह

Haryana Elections 2024 : हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए शनिवार को वोटिंग हुई. इस चुनाव में 66 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ.

Haryana Elections 2024 : हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए शनिवार को वोटिंग हुई. इस चुनाव में 66 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ. वहीं, कई एग्जिट पोल में कांग्रेस की जीत का अनुमान लगाया गया है, और अगर ऐसा हुआ तो एक दशक बाद कांग्रेस की वापसी होगी. चुनाव आयोग के अनुसार कुछ मामूली झड़पों को छोड़ दें तो हरियाणा में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हुआ है.

पिछले चुनाव से कम हुआ मतदान

जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार 66.96 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है. हालांकि यह पिछले चुनाव से कम है, 2019 के विधानसभा चुनाव में 68 प्रतिशत मतदान हुआ था. चुनाव आयोग का कहना है कि इस बार बुजुर्ग मतदाताओं की अच्छी खासी संख्या देखी गई है. कई मतदाता ऐसे थे जिनकी आयु 100 वर्ष से अधिक थी, लेकिन वो उत्साह के साथ चुनावी उत्सव में भाग लेते देखे गए.

कौन-कौन बड़े चहरे ?

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, BJP के अनिल विज और ओपी धनखड़, कांग्रेस के भूपेंद्र सिंह हुड्डा और विनेश फोगाट, इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के अभय सिंह चौटाला और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के दुष्यंत चौटाला इस चुनाव में बड़े चेहरे हैं, जिनकी साख दांव पर लगी है.

आठ अक्टूबर को होगी मतगणना

इस चुनाव में BJP, कांग्रेस, इनेलो-बसपा और जेजेपी-आजाद समाज पार्टी गठबंधन और आम आदमी पार्टी चुनावी मैदान में है. इस बार कुल 1,031 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई है, जिसमें 101 महिलाएं और 464 निर्दलीय प्रत्याशी शामिल हैं. बता दें कि वोटों की गिनती आठ अक्टूबर को होगी.

यह भी पढ़ें : ममता सरकार के खिलाफ आमरण अनशन पर जूनियर डॉक्टर, मांगे पूरी ना होने तक जारी रखेंगे प्रदर्शन

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00