Home International Nasrallah को किया याद, Israel को दी बड़ी धमकी; Khamenei ने राइफल पकड़े दिया भाषण

Nasrallah को किया याद, Israel को दी बड़ी धमकी; Khamenei ने राइफल पकड़े दिया भाषण

by Divyansh Sharma
0 comment
Nasrallah को किया याद, Israel को दी धमकी; राइफल के पकड़े Khamenei ने दिया भाषण- Live Times

Israel-Iran War: जुमे की नमाज में मारे गए हिज्बुल्लाह (Hezbollah) के चीफ हसन नसरल्लाह (Hassan Nasrallah) के लिए स्मृति समारोह का भी आयोजन किया गया. अली खामेनेई (Ali Khamenei) ने भाषण भी दिया.

Israel-Iran War: मिडिल-ईस्ट (Middle East Latest Updates) में तनाव अपने चरम पर है. ईरान के हमले के बाद इजराइल बदले की आग में जल रहा है. वहीं, ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई (Ali Khamenei) देश की राजधानी Tehran में शुक्रवार को नमाज का नेतृत्व किया.

जुमे की नमाज में मारे गए हिज्बुल्लाह (Hezbollah) के चीफ हसन नसरल्लाह (Hassan Nasrallah) के लिए स्मृति समारोह का भी आयोजन किया गया और इसके बाद अली खामेनेई ने लोगों को बड़ा संदेश दिया. उन्होंने इजराइल को धमकी भी दी.

यह भी पढ़ें: मारा गया Hezbollah का अगला चीफ Hashem Saifuddin! जानें कासिम सुलेमानी से क्या था रिश्ता

हमास-हिज्बुल्लाह से नहीं जीत सकता IDF

हसन नसरल्लाह को याद करते हुए ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने इजराइल को बहुत बड़ी धमकी दी. उन्होंने इजराइल के खिलाफ लड़ रहे हमास और हिज्बुल्लाह के लड़ाकों को याद किया. साथ ही कहा कि हसन नसरल्लाह का सम्मान करना जरूरी है. हमें अपनी क्षमताओं को बढ़ाना होगा.

उन्होंने कहा कि रक्तरंजित लेबनान के प्रति अपना ऋण चुकाना हमारा कर्तव्य और सभी मुसलमानों की जिम्मेदारी है. उन्होंने दावा किया कि इजराइल धीरे-धीरे इस निष्कर्ष पर पहुंच गया है कि वह हमास और हिज्बुल्लाह पर कभी विजय नहीं पा सकेगा. उन्होंने दावा किया हमास और हिज्बुल्लाह के लड़ाकों के मरने के बाद भी क्रांति रुकी नहीं. उन्होंने कहा कि यह मौतें और बहा हुआ खून आंदोलन को कमजोर नहीं करेगा.

इजराइल में किए गए नरसंहार को बताया सही

ईरान के सुप्रीम लीडर ने कहा कि लगभग तीन महीनों के दौरान दर्जनों प्रमुख प्रतिष्ठित व्यक्तियों की हत्या कर दी गई. इसमें सैय्यद मोहम्मद बेहेश्टी, मोहम्मद अली राजाई जैसे राष्ट्रपति और मोहम्मद-जवाद बहोनार जैसे प्रधान मंत्री शामिल थे. अयातुल्ला मदनी, कुद्दुसी, हाशमी नेजाद जैसे विद्वान और उनके जैसे अन्य लोगों की भी हत्या कर दी गई. उन्होंने कहा कि हम जरूर जीतेंगे.

उन्होंने इजराइल पर हुए मिसाइल हमले का समर्थन किया. इसके साथ ही 7 अक्टूबर को हमास की ओर से इजराइल में किए गए नरसंहार को सही ठहराया. बता दें कि अली खामेनेई को एक राइफल पकड़े हुए और उसे अपने पास रखकर बोलते हुए देखा गया. अली खामेनेई का यह उपदेश 7 अक्टूबर के आतंकी हमले के पहली वर्षगांठ से 3 दिन पहले दिया गया है.

यह भी पढ़ें: 9 साल बाद Pakistan जाएंगे भारतीय विदेश मंत्री, जानें क्या है S. Jaishankar के दौरे का मकसद

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00