Home RegionalChhattisgarh Chhattisgarh में सुरक्षा बलों का बड़ा एक्शन, एंटी नक्सल ऑपरेशन में 28 नक्सली ढेर, CM ने दी बधाई

Chhattisgarh में सुरक्षा बलों का बड़ा एक्शन, एंटी नक्सल ऑपरेशन में 28 नक्सली ढेर, CM ने दी बधाई

by Divyansh Sharma
0 comment
Chhattisgarh में सुरक्षा बलों का बड़ा एक्शन, एंटी नक्सल ऑपरेशन में 28 नक्सली ढेर, CM ने दी बधाई- Live Times

Naxalites Shot Dead In Chhattisgarh: एक दिन पहले ही नारायणपुर और दंतेवाड़ा से भारी संख्या में जवानों को एंटी नक्सल ऑपरेशन (Anti Naxal Operation) के लिए भेजा गया था.

Naxalites Shot Dead In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ बहुत बड़ी कार्रवाई की गई है. सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुए एनकाउंटर में करीब 28 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है.

नक्सलियों के शवों के पास सुरक्षा बलों को बड़ी संख्या में ऑटोमैटिक हथियार बरामद भी हुए. बता दें कि एक दिन पहले ही नारायणपुर (Narayanpur) और दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले से भारी संख्या में जवानों को एंटी नक्सल ऑपरेशन (Anti Naxal Operation) के लिए भेजा गया था.

AK 47, SLR जैसे घातक हथियार हुए बरामद

जानकारी के मुताबिक नारायणपुर जिले के नारायणपुर और दंतेवाड़ा सीमावर्ती दक्षिण अबूझमाड़ के क्षेत्र एनकाउंटर हुआ है. यह इलाका ओरछा थाना इलाके के नेंदुर और थुलथुली गांव के बीच जंगल में स्थित है. दरअसल, सुरक्षा बलों को जानकारी मिली की अबूझमाड़ (Abujmarh) के जंगलों में कई नक्सली छिपे हुए हैं. इसके बाद नारायणपुर और दंतेवाड़ा से सुरक्षा बलों को जंगल में आपरेशन के लिए भेजा गया.

शुक्रवार की दोपहर 1 बजे से लगातार सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर जारी है. एनकाउंटर में करीब 28 नक्सलियों के मारे जाने की जानकारी सामने आ रही है. नक्सलियों के शवों के पास से AK 47, SLR सहित कई अन्य आटोमैटिक हथियार भी मिले हैं. इसके साथ ही भारी मात्रा में नक्सल साहित्य और विस्फोटक सामग्री की भी बरामदगी हुई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कई और नक्सलियों के मारे जाने की खबर है.

यह भी पढ़ें: Railways के कर्मचारियों को मिलेगा बोनस, Cabinet की बैठक में लगी मुहर; जानें सभी बड़े फैसले

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने की आपरेशन की सहारना

छत्तीगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) ने 28 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है. उन्होंने अपने एक X पोस्ट में बताया कि नारायणपुर-दंतेवाड़ा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबल के जवानों की नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 28 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. उन्होंने आगे कहा कि जवानों को मिली बड़ी कामयाबी सराहनीय है. उनके हौसले और अदम्य साहस को नमन करता हूं.

उन्होंने आगे कहा कि नक्सलवाद के खात्मे के लिए शुरू हुई हमारी लड़ाई अब अपने अंजाम तक पहुंचकर ही दम लेगी. इसके लिए हमारी डबल इंजन सरकार दृढ़ संकल्पित है. उन्होंने कहा कि प्रदेश से नक्सलवाद का खात्मा ही हमारा लक्ष्य है. बता दें कि इस साल अब तक 160 से ज्यादा नक्सलियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया गया है. वहीं 200 से ज्यादा नक्सली गिरफ्तार हुए हैं और 201 नक्सलियों ने डर से सरेंडर भी किया है.

यह भी पढ़ें: Sadhguru Jaggi Vasudev के Isha Foundation को बड़ी राहत, SC ने कार्रवाई पर लगाई रोक

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00