Home International Middle-East में बढ़ा तनाव, भारत सरकार पर लगे गंभीर आरोप, जानें क्या है युवाओं से जुड़ा मामला

Middle-East में बढ़ा तनाव, भारत सरकार पर लगे गंभीर आरोप, जानें क्या है युवाओं से जुड़ा मामला

by Divyansh Sharma
0 comment
Middle-East में बढ़ा तनाव, भारत सरकार पर लगे गंभीर आरोप, जानें क्या है युवाओं से जुड़ा मामला- Live Times

Middle-East Tension: इजराइल (Israel-Iran war) पर चौतरफा हमले हो रहे हैं. रूस और यूक्रेन (Russia-Ukraine War) के बीच भी युद्ध बढ़ता ही जा रहा है. इसे लेकर कांग्रेस (Congress) के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने बड़ा हमला बोला है.

Middle-East Tension: मिडिल-ईस्ट में तनाव अपने चरम पर है. इजराइल (Israel-Iran war) पर चौतरफा हमले हो रहे हैं. वहीं, इजराइल भी इन हमलों का करारा जवाब दे रहा है. रूस और यूक्रेन (Russia-Ukraine War) के बीच भी युद्ध बढ़ता ही जा रहा है.

इस बीच मिडिल-ईस्ट में बढ़ते तनाव और रूस-यूक्रेन में बढ़ते संघर्ष को लेकर भारत में सियासत गरमा गई है. कांग्रेस (Congress) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय युवा केंद्र सरकार की नाकामी की वजह से युद्ध क्षेत्रों में नौकरी की तलाश करने के लिए मजबूर हो रहे हैं.

‘संदिग्ध एजेंटों ने दिया युवाओं को धोखा’

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष Mallikarjun Kharge ने शुक्रवार को अपने X हैंडल पर एक पोस्ट किया. उन्होंने अपने पोस्ट में केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने अपने पोस्ट में आरोप लगाया कि पश्चिम एशिया में युद्ध के बीच मोदी सरकार की नेशलन स्किल डेवेलपमेंट कार्पोरेशन (National Skill Development Cooperation) इजराइल में लगभग 15 हजार भारतीय श्रमिकों की भर्ती में जुटी है.

उन्होंने आगे कहा कि इससे पहले कई भारतीय युवाओं को रूस-यूक्रेन युद्ध में जाने के लिए संदिग्ध एजेंटों की ओर से धोखा दिया गया था और कई युवाओं को अपनी जान भी गंवानी पड़ी. उन्होंने सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि यह मोदी सरकार की युवा विरोधी नीतियों के कारण पैदा हुई बेलगाम बेरोजगारी का नतीजा है.

यह भी पढ़ें: 5 साल बाद Khamenei देंगे भाषण, Nasrallah का निकलेगा जनाजा; जानें क्या हैं अपडेट

‘केंद्र की विफलताओं को छिपा नहीं सकते’

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता ने आरोप लगाया कि तथ्य यह है कि अनस्किल्ड (Unskilled), सेमी स्किल्ड (Semi-Skilled) और शिक्षित युवा अपनी जान जोखिम में डालकर युद्धग्रस्त क्षेत्रों में तथाकथित उच्च वेतन पर काम करने के लिए तैयार हैं. यह बताता है कि नौकरियों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बड़े-बड़े दावे उनकी विफलताओं को छिपा नहीं सकते.

इसके साथ ही उन्होंने हरियाणा के युवाओं का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हरियाणा के युवा जो इन युद्ध क्षेत्रों में नौकरी की तलाश करने के लिए मजबूर हैं, 5 अक्टूबर वोटिंग के दौरान भारतीय जनता पार्टी को करारा सबक सिखाएंगे. बता दें कि कुछ समय पहले जानकारी सामने आई थी कि कुछ युवा रूस-यूक्रेन युद्ध में फंस गए हैं. वहीं, कुछ युवा इजराइल भी जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: चीन, ईरान और उत्तर कोरिया में सेंध लगाने की तैयारी में अमेरिका, CIA ने उड़ाए इन देशों के होश

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00