Home Latest पाकिस्तान में एक बार फिर हुआ ‘बाबर’ राज खत्म! स्टार खिलाड़ी ने दूसरी बार छोड़ी कप्तानी; बताई यह वजह

पाकिस्तान में एक बार फिर हुआ ‘बाबर’ राज खत्म! स्टार खिलाड़ी ने दूसरी बार छोड़ी कप्तानी; बताई यह वजह

by Sachin Kumar
0 comment
Babar Azam once again resigned one-day format Pakistani cricket team

Babar Azam Resigned : पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एक बार फिर झटका लगा है. स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने एकदिवसीय फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफे देने का एलान किया है.

02 October, 2025

Babar Azam Resigned : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी बाबर आजम (Babar Azam) ने एक बार फिर कप्तानी छोड़ने का एलान किया है. बाबर ने इसकी जानकारी 1 अक्टबूर, 2024 की रात में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर दी और उसमें लिखा कि वह एकदिवसीय फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ रहे हैं. इसके बाद से ही उनको सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है, क्योंकि वह बीते समय से बल्लेबाजी में ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए थे.

कप्तानी करना मेरे लिए सम्मान की बात

बाबर आजम ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा कि प्रिय प्रशसकों, मैं आज (1 अक्टूबर, 2024) एक न्यूज शेयर कर रहा हूं. मैंने पिछले महीने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और टीम मैनेजमेंट को दी अधिसूचना के अनुसार पाकिस्तान मेन्स क्रिकेट टीम (Pakistan Men’s Cricket Team) की कप्तानी पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है. उन्होंने आगे कहा कि इस टीम के लिए कप्तानी करना मेरे लिए काफी सम्मान की बात है, लेकिन वह समय आ गया है जब मैं इस पद को छोड़ दूं और अपने खेल पर पूरी तरह से फोकस करूं.

मैं अपने प्रदर्शन पर फोकस करना चाहता हूं

पाकिस्तान प्लेयर ने कहा कि कप्तानी एक तरह से पुरस्कृत अनुभव रहा है, लेकिन इसने मेरे ऊपर डबल प्रेशर भी बना दिया है. वर्तमान में मैं अपने प्रदर्शन को प्राथमिकता देना चाहता हूं और अपनी बल्लेबाजी में सुधार कर उसका आनंद लेना चाहता हूं. साथ ही अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं, जिससे मुझे व्यक्तिगत खुशी भी मिल सके. कप्तानी छोड़ने के बाद मैं अपनी पर्सनल लाइफ से लेकर अपनी बल्लेबाजी पर पूरी तरह से फोकस करूंगा. उन्होंने आगे कहा कि मैं आपके अटूट समर्थन और मुझ पर विश्वास जताने के लिए आभारी हूं, क्योंकि आपका उत्साह मेरे लिए काफी मायने रखता है.

एक साल में दिया दूसरी बार इस्तीफा

मालूम हो कि बाबर आजम ने एक साल में दूसरी बार कप्तानी से इस्तीफा दिया है. भारत में खेले गए विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से इस्तीफा दे दिया था. उस वक्त बाबर ने कहा था कि कप्तानी होने कारण उनके ऊपर एक बाहरी दबाव होता है और वह अपनी बल्लेबाजी पर उस पूरी तरह से फोकस नहीं कर पाते हैं. वहीं, दूसरी तरफ व्हाइट बॉल की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. इस दौरान कमेंट में एक यूजर्स ने लिखा कि बाबर का इस्तीफा 02, लेकिन 6 टूर्नामेंट्स में ट्रॉफी 0 मिली.

यह भी पढ़ें- ICC Test Ranking में Jasprit Bumrah ने मारी बाजी, तीसरे पर पहुंचे जायसवाल; देखें कहां-किसने बनाई जगह

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00