Home RegionalBihar Jan Suraj आंदोलन बना राजनीतिक दल, Prashant Kishore ने किया एलान; पटना में हुआ शक्ति प्रदर्शन

Jan Suraj आंदोलन बना राजनीतिक दल, Prashant Kishore ने किया एलान; पटना में हुआ शक्ति प्रदर्शन

by Sachin Kumar
0 comment
Jan Suraj movement political party Prashant Kishore announcement strength place Patna

Jan Suraj : बिहार में दो साल भ्रमण करने के बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने राजनीतिक दल का एलान कर दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा हमारी सरकार आते ही शराबबंदी नीति को उखाड़ फेंकेंगे.

02 October, 2024

Jan Suraj : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने जनसुराज (Jan Suraj) के रूप में अपनी राजनीतिक पार्टी का एलान कर दिया है. प्रशांत किशोर बीते दो वर्षों से बिहार में जगह-जगह जाकर महात्मा गांधी के बैनर तले जनसुराज अभियान चला रहे थे और अब 2 अक्टूबर, 2024 को उन्होंने राजनीतिक दल का एलान कर दिया है और उन्होंने पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में शक्ति प्रदर्शन भी किया. इस दौरान गणित किताबों के लिए मशहूर केसी सिन्हा PK के साथ आ गए हैं. इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र यादव (Devendra Yadav), बिहार के पूर्व मंत्री (Monazir Hassan) भी कार्यक्रम में मौजूद रहे.

एक घंटे में उखाड़ फेंकेंगे शराबबंदी

पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में प्रशांत किशोर ने कहा कि राज्य में अगर आगामी विधानसभा चुनाव में हमारी सरकार सत्ता में आती है तो एक घंटे के अंदर हम शराबबंदी को उखाड़ फेंक देंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर बिहार में हमें विश्व स्तर पर शिक्षा व्यवस्था को खड़ा करना है तो हमें 5 लाख करोड़ की जरुरत होगी. उन्होंने कहा कि जब शराबबंदी हटेगी तो उसके कमाया हुआ टैक्स का पैसा बजट में नहीं जाएगा बल्कि बिहार की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए खर्च किया जाएगा. उन्होंने कहा कि शराबबंदी से हर साल राज्य को 20 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है और अगर इस पैसे को राज्य की शिक्षा व्यवस्था पर खर्च किया जाएगा तो कहां से कहां तक पहुंचाया जा सकता है.

जन सुराज का मतलब मानवता

प्रशांत किशोर ने कहा कि हम ऐसा बिहार बनाना चाहते हैं जो देश भर में जाना जाए. उन्होंने कहा कि जन सुराज का सबसे बड़ा लक्ष्य मानवता है और इस पार्टी से सभी जाति-वर्ग और जेंडर के लोग जुड़ सकते हैं. हम अपने प्रदेश की पहचान पुराने वाले बिहार की तरह बनाएंगे. उन्होंने विपक्षी पार्टी RJD की आलोचना की और कहा कि लालू प्रसाद ने पिछड़ों के नाम पर जमकर वोट मिला, लेकिन उन्हें सम्मान तो मिला पर बिजली और सड़क नहीं मिल पाई. वहीं, नीतीश कुमार को बिजली के नाम पर वोट दिया गया और उन्होंने बिजली तो घर-घर पहुंचा दी लेकिन बिजली का बिल भी दुगुना कर दिया.

यह भी पढ़ें- Jharkhand को सौगात, विपक्ष पर बरसे PM Modi; कहा- कांग्रेस ने मिटाई आदिवासियों की पहचान

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00