Home National Swachh Bharat अभियान में एक्टर-एक्ट्रेस ने भाग लेने का किया आग्रह, कहा- Gandhi Jayanti पर सबसे शानदार मैसेज

Swachh Bharat अभियान में एक्टर-एक्ट्रेस ने भाग लेने का किया आग्रह, कहा- Gandhi Jayanti पर सबसे शानदार मैसेज

by Sachin Kumar
0 comment
saif ali khan karina kapoor participate Swachh Bharat Abhiyan message Gandhi Jayanti

Gandhi Jayanti 2024 : स्वच्छ भारत की 10वीं वर्षगांठ पर कई बॉलीवुड एक्टर-एक्ट्रेस ने इस अभियान में हिस्सा लिया और देश के नागरिकों को भी इसमें हिस्सा लेने के लिए जागरूक करने का काम किया.

02 October, 2024

Gandhi Jayanti 2024 : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 10 साल पहले गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) पर स्वच्छ भारत अभियान (Swachh Bharat Abhiyan) की शुरुआत की थी. इसके बाद से उनकी कोशिश रहती है कि भारत का हर नागरिक इस अभियान में हिस्सा लें और स्वच्छता की ओर एक कदम बढ़ाने का काम करें. अब इस मिशन के साथ बॉलीवुड एक्टर-एक्ट्रेस भी जुड़ रहे हैं और इस कड़ी में सैफ अली खान (Saif Ali Khan), करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने बुधवार को सोशल मीडिया हैंडल से स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ने की बात कही.

एक्ट्रेस के तौर पर बात नहीं कर रही

सैफ और करीना ने मिलकर इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया. जिसमें करीना कपूर ने कहा कि आज मैं आपसे एक एक्ट्रेस के तौर पर बात नहीं कर रही हूं बल्कि एक मां के रूप में बात कर रही हूं, जो किसी भी कीमत पर अपने बच्चों से अच्छे बनने की चाहत रखती है. देश में गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन एक ऐसा मिशन है जिसमें देश के हर परिवार को भाग लेना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि सभी देशवासियों को महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने का आदर करना चाहिए. वहीं, सैफ अली खान ने कहा कि यह अभियान सिर्फ हमारे आसपास स्वच्छता तक सीमित नहीं है बल्कि हमारी आने वाली पीढ़ी को मैसेज देने का भी समय है.

सैफ ने की पीएम मोदी की प्रशंसा

सैफ अली खान ने स्वच्छ भारत को राष्ट्रव्यापी आंदोलन बनाने के लिए पीएम मोदी की प्रशंसा की है. उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारे बच्चे समझें कि कचरे का एक छोटा-सा टुकड़ा उठाना या प्लास्टिक का उपयोग न करना जैसे छोटे कदम भी बहुत महत्वपूर्ण है. वहीं, करीना कपूर ने वीडियो के अंत में कहा कि आइए हम लोग भी इस मिशन के साथ जुड़े और एक कदम स्वच्छ भारत की ओर बढ़ाए. दूसरी तरफ अभियान के 10 वर्ष पूरे होने पर आलिया भट्ट का संदेश स्वयं सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से शेयर किया है.

हर नागरिक को जोड़ने का किया काम

आलिया भट्ट ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में स्वच्छ भारत मिशन गांधीजी के स्वच्छ और आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल थी. उन्होंने आगे कहा कि हम सब मिलकर इस अभियान को नई ऊंचाईयों पर लेकर चलें और देश के हर नागरिक को जोड़ने का काम करें. वहीं, राष्ट्रीय पुरस्कार सम्मानित एक्टर आर माधवन ने कहा कि स्वच्छ भारत का प्रभाव और परिणाम शानदार है, इससे सिर्फ देश स्वच्छ नहीं होगा बल्कि हम आने वाली पीढ़ी को भी संदेश देंगे.

यह भी पढ़ें- Gandhi Jayanti: महात्मा गांधी को करीब से जानने के लिए घर बैठे OTT पर देखें यह 5 फिल्में

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00