Home International Hezbollah नहीं ये देश है Israel का असली टारगेट, Netanyahu ने कहा- जल्द होगा आजाद

Hezbollah नहीं ये देश है Israel का असली टारगेट, Netanyahu ने कहा- जल्द होगा आजाद

by Divyansh Sharma
0 comment
Hezbollah नहीं ये अरब देश है Israel का असली टारगेट, Netanyahu ने कहा- जल्द होगा आजाद- Live Times

Israel-Hezbollah War: इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने बताया है कि कौन हैं उनका असली दुश्मन.

Israel-Iran War: गाजा में हमास (Hamas) की कमर तोड़ने के बाद और लेबनान की राजधानी में ईरान समर्थित संगठन हिज्बुल्लाह (Hezbollah) के चीफ हसन नसरल्लाह (Hassan Nasrallah Dead) को मारने के बाद इजराइल ने लेबनान (Lebanon) में बड़ा आपरेशन शुरू कर दिया है, लेकिन इस बीच इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने बताया है कि कौन हैं उनका असली दुश्मन.

‘ईरान के तानाशाहों को लोगों की फिक्र नहीं’

2006 में हुए युद्ध के 13 साल बाद इजराइली सेना लेबनान में घुसकर कहर बरपा रही है. गाजा में हमास (Hamas) की कमर तोड़ने के बाद इजराइल की इस कार्रवाई से मिडिल-ईस्ट में तनाव बढ़ गया है. वहीं, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने साफ कर दिया कि उनका सबसे बड़ा टारगेट कौन है. दरअसल, बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान (Iran) के लोगों के नाम संदेश जारी किया.

उन्होंने कहा कि जब ईरान अंततः स्वतंत्र हो जाएगा, ईरान पहले से कहीं अधिक उन्नति करेगा. ईरान के तानाशाहों को वहां के लोगों के भविष्य की परवाह नहीं है. बेंजामिन नेतन्याहू ने यह भी कहा कि हर दिन उनकी कठपुतलियों का सफाया हो रहा है. ईरान के लोगों को पता होना चाहिए कि इजराइल उनके साथ खड़ा है.

‘मोहम्मद दैफ-हसन नसरल्लाह से पूछो’

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को कहा कि मैं सीधे तौर पर बिना किसी फिल्टर या बिचौलियों के ईरान के लोगों को लोगों को संबोधित करना चाहता हूं. ईरान के लोग हर रोज ऐसे शासन को देखते हैं जो लोगों को दबाता है और लेबनान-गाजा की रक्षा करने को लेकर उग्र भाषण देता है. ईरान पूरे मिडिल-ईस्ट को युद्ध की गहराई में धकेल रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि हर दिन उनकी कठपुतलियों का सफाया हो रहा है. मोहम्मद दैफ और हसन नसरल्लाह से पूछो कि मिडिल-ईस्ट में कोई ऐसी जगह नहीं है जहां इजरायल न पहुंच सके. ईरान अपने लोगों को रसातल के करीब ले जा रहा है. उन्होंन आगे कहा कि ईरान के नेताओं को लोगों की चिंता होती, तो वह मिडिल-ईस्ट बेकार युद्धों पर अरबों डॉलर बर्बाद करना बंद कर देता.

यह भी पढ़ें: Middle East: Hezbollah चीफ Hassan Nasrallah की मौत पर बंटे अरब देश, जानें क्यों पड़ी दरार

‘ईरान पहले से कहीं करेगा उन्नति’

इजराइली प्रधानमंत्री ने कहा कि ईरानी सरकार ने परमाणु हथियारों और युद्धों पर जो अपार धन बर्बाद किया है, उसे ईरान के बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा में सुधार और बुनियादी ढांचे में निवेश किया होता. उन्होंने आगे कहा कि जब ईरान स्वतंत्र हो जाएगा और वह क्षण लोगों की सोच से कहीं अधिक जल्दी आएगा, तब सब कुछ अलग होगा.

उन्होंने कहा कि हमारे दो प्राचीन लोग यानी यहूदी, फारसी लोग और दोनों देश इजराइल और ईरान शांति से रहेंगे. जब वह दिन आएगा, तो पांच महाद्वीपों में ईरानी शासन की ओर से बनाया गया आतंकी नेटवर्क दिवालिया होकर ध्वस्त हो जाएगा. ईरान पहले से कहीं अधिक उन्नति करेगा. वैश्विक निवेश, पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. ईरान के लोगों को पता होना चाहिए कि इजराइल आपके साथ खड़ा है.

यह भी पढ़ें: Hezbollah के लिए काल बना IDF, जानें क्यों 13 साल बाद फिर से Lebanon में घुसी Israel की सेना

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00