Home National पश्चिम बंगाल में फिर से हड़ताल पर गए जूनियर डॉक्टर, कहा- हमारी मांगों पर गंभीर नहीं ममता सरकार

पश्चिम बंगाल में फिर से हड़ताल पर गए जूनियर डॉक्टर, कहा- हमारी मांगों पर गंभीर नहीं ममता सरकार

by Nishant Pandey
0 comment
पश्चिम बंगाल में फिर से हड़ताल पर गए जूनियर डॉक्टर, कहा- हमारी मांगों पर गंभीर नहीं ममता सरकार

Kolkata Doctor Protest: पश्चिम बंगाल में आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों ने अस्पतालों में अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर एक बार फिर से अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल पर चले गए हैं.

1 October, 2024

Kolkata Doctor Protest: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों ने एक बार फिर से अपनी हड़ताल शुरू कर दी है. मंगलवार को जूनियर डॉक्टरों ने ममता सरकार पर दबाब बनाने के लिए अनिश्चितकाल के लिए काम को पूरी तरह बंद कर दिया है. जूनियर डॉक्टरों की मांग है कि उन्हें पूरी तरह से सुरक्षा दी जाए. जूनियर डॉक्टर 42 दिन के विरोध प्रदर्शन के बाद 21 सितंबर को अपने काम पर लौटे थे. दरअसल, जूनियर डॉक्टरों ने 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में ड्यूटी पर मौजूद महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या की घटना के विरोध में काम बंद कर हड़ताल पर चले गए थे.

CM ने मीटिंग में किए वादों पर काम नहीं किया

प्रदर्शनकारी डॉक्टर अनिकेत महतो (Aniket mahato) ने समाचार एजेंसी PTI से बात करते हुए कहा कि हमारी सुरक्षा की मांग को लेकर राज्य सरकार हमें गंभीर नहीं लग रही है. उन्होंने कहा कि आज विरोध प्रदर्शन का 52वां दिन है और हम पर अब भी हमले हो रहे हैं. डॉक्टर अनिकेत ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) के साथ बैठकों के दौरान किए गए दूसरे वादों को पूरा करने की कोशिश नहीं की जा रही है. उन्होंने कहा कि हम लोगों के पास अपने काम को पूरी तरह बंद करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं बचा है. उन्होंने कहा कि जब तक राज्य सरकार उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं करती, तब तक हम लोग ड्यूटी पर नहीं लौटेंगे.

हड़ताल पर क्यों गए डॉक्टर

बता दें कि कोलकाता (Kolkata) के सागोर दत्ता अस्पताल (Sagor Dutta Hospital) में 27 सितंबर को मरीज की मौत होने के बाद 3 डॉक्टरों और 3 नर्सों की पिटाई होने का मामला सामने आया था. इसी घटना को लेकर जूनियर डॉक्टरों में नाराजगी है. जूनियर डॉक्टर्स की मांग है कि उन्हें अस्पतालों में सुरक्षा मुहैया कराई जाई, जिससे वे बिना किसी डर के अपना काम कर सकें.

यह भी पढ़ें: एक्टर गोविंदा को गोली लगने से बॉलीवुड इंडस्ट्री में हड़कंप, मैनेजर ने बताया फायरिंग का सच

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00