Home Latest Jay Shah के उत्तराधिकारी की खोज हुई तेज, BCCI सचिव पद पर इन नामों पर लग सकती है मुहर!

Jay Shah के उत्तराधिकारी की खोज हुई तेज, BCCI सचिव पद पर इन नामों पर लग सकती है मुहर!

by Sachin Kumar
0 comment
Jay Shah successor intensified names may be approved post BCCI secretary

Next BCCI Secretary : 93वीं वार्षिक आम बैठक में BCCI के नए सचिव को ढूंढने को लेकर अनुरोध किया गया. क्योंकि आने वाले समय में तीन साल के लिए जय शाह ICC अध्यक्ष पद संभालेंगे.

30 September, 2024

Next BCCI Secretary : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की 93वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) में रविवार को उपस्थित सदस्यों ने सचिव पद से जय शाह से हटने से पहले यथासंभव सुचारू रखने के लिए अपने उत्तराधिकारी को खोजने की प्रक्रिया में तेजी लाने का अनुरोध किया. जय शाह सचिव पद से नवंबर के आखिरी सप्ताह में पद छोड़ देंगे और तीन साल के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के अध्यक्ष पद संभालेंगे.

कौन होगा BCCI का अगला सचिव?

BCCI सचिव पद से हटने के बाद जय शाह की जगह मौजूदा समय में कई नामों पर चर्चा हो रही है जिनको अगला सचिव बनाया जा सकता है. इनमें मुख्य रूप से दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रोहन जेटली, BCCI के कोषाध्यक्ष आशीष शेलार, संयुक्त सचिव देवजीत सैकिया और गुजरात क्रिकेट संघ के सचिव अनिल पटेल ऐसे उम्मीदवार हैं जो वर्तमान सचिव जय शाह की जगह उत्तराधिकारी बन सकते हैं. सेलेक्शन प्रोसेस के दौरान अगर कोई छुपा हुआ चेहरा सामने नहीं आता है तो काफी हद तक कहा जा सकता है कि इन नामों में से ही एक को सचिव बनाया जा सकता है.

IPL गवर्निंग बॉडी में यह हैं दो नाम

अरुण सिंह धूमल और अविषेक डालमिया को IPL संचालन समिति (GC) के लिए सामान्य निकाय के प्रतिनिधि के रूप में चुना गया था. अरुण धूमल को कम से कम आईपीएल 2025 तक लीग के अध्यक्ष के रूप में बने रहना तय माना जा रहा है. वहीं, दूसरी तरफ आंध्र के पूर्व क्रिकेट वी. चामुंडेश्वरनाथ को भारतीय खिलाड़ी संघ (ICA) ने खिलाड़ियों के प्रतिनिधि के रूप में नामित किया गया था और उसके बाद IPL गवर्निंग काउंसिल (GC) में शामिल किया गया था. इसके अलावा AGM ने 2024-25 सत्र के लिए वार्षिक बजट की पुष्टि की और सदस्यों ने सर्वसम्मति से एक सोसायटी के रूप में BCCI की कानूनी स्थिति को बनाए रखने का संकल्प लिया है.

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम में इस खिलाड़ी को मिली जगह; कभी फिल्म से कमाए थे 1400 रुपये

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00