Home National मन की बात पर बोले पीएम मोदी, कहा- सकारात्मक घटनाक्रम और प्रेरक कहानियां लोगों को खूब पसंद आती हैं

मन की बात पर बोले पीएम मोदी, कहा- सकारात्मक घटनाक्रम और प्रेरक कहानियां लोगों को खूब पसंद आती हैं

by Sachin Kumar
0 comment
PM Modi spoke Mann Ki Baat people like positive developments inspiring stories

Mann Ki Baat : पीएम मोदी ने लोगों से आग्रह किया कि वह आगामी त्योहारों में मेड इन इंडिया उत्पादों को खरीदें ताकि देश में आम दुकानदारों को आर्थिक बल मिले और देश की प्रगति में अहम योगदान देने का काम किया जा सके.

29 September, 2024

Mann Ki Baat : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को रेडियो कार्यक्रम मन की बात को लेकर कहा कि लोगों को सकारात्मक घटनाक्रम और प्रेरक कहानियां काफी पसंद आती हैं. रेडियो कार्यक्रम के नए एपिसोड में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के 10 वर्ष पूरे हो रहे हैं और इस दौरान सामाजिक और देश के विभिन्न हिस्सों गंभीरता के साथ मुद्दों पर चर्चा हुई है. उन्होंने इसे एक भावनात्मक एपिसोड बताते हुए कहा कि यह एक अनूठा मंच बन गया है जहां पर भारत की भावना का जश्न मनाता है और राष्ट्र की सामूहिक शक्ति को प्रदर्शित करता है.

सकारात्मक जानकारी के लिए उत्सुक

10 वर्ष पूरे होने पर पीएम मोदी ने कहा कि संदेश पहुंचाने के लिए मैं मीडिया का भी आभार व्यक्त करता हूं. उन्होंने कहा कि आम तौर पर यह धारणा बनी है कि अगर किसी विषय में मसाला या नकारात्मक न हो तो लोग ध्यान नहीं देते हैं. हालांकि मन की बात ने दिखा दिया कि लोग सकारात्मक जानकारी के लिए भी काफी उत्सुक हैं और प्रेरणादायक कहानियां भी उन्हें पसंद आती हैं. पीएम मोदी ने बताया कि मेक इन इंडिया कार्यक्रम अपने 10 वर्ष पूरे कर रहा है. उन्होंने देश की प्रगति की ओर इशारा करते हुए कहा कि हर क्षेत्र में लगातार निर्यात बढ़ता जा रहा है और प्रत्यक्ष विदेशी निवेश में भी देश ने एक सफलता प्राप्त की है.

पीएम मोदी ने लोगों से किया आग्रह

इसके अलावा पीएम मोदी ने लोगों से आग्रह किया कि वह आगामी त्योहारों में मेड इन इंडिया उत्पादों को खरीदें ताकि देश में आम दुकानदारों को आर्थिक बल मिले और देश की प्रगति में अहम योगदान देने का काम किया जा सके. वहीं, हाल ही में अमेरिका की यात्रा का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में करीब 300 से ज्यादा प्राचीन वस्तुओं की वापसी की चर्चा हो रही है. उन्होंने कहा कि जब लोग अपनी प्राचीन संस्कृति और वस्तुओं का आदर करते हैं तो दुनिया भी दिल से सम्मान देने के लिए मजबूर हो जाती है. उन्होंने कहा कि बीते 10 वर्षों में दुनियाभर के देशों ने हमारी प्राचीन कलाकृतियों को लौटाया है.

यह भी पढ़ें- ‘मन की बात’ कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, जानिए कार्यक्रम से जुड़ी खास बातें

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00