Home Entertainment IIFA Awards: किंग खान को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, ‘एनिमल’ बनी बेस्ट फिल्म, जानिए किसने जीता कौन सा पुरस्कार

IIFA Awards: किंग खान को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, ‘एनिमल’ बनी बेस्ट फिल्म, जानिए किसने जीता कौन सा पुरस्कार

by Pooja Attri
0 comment
IIFA Awards: किंग खान को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, 'एनिमल' बनी बेस्ट फिल्म, जानिए किसने जीता कौन सा पुरस्कार

IIFA Awards: बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने अबू धाबी आईफा अवॉर्ड्स में फिल्म ‘जवान’ के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता.

29 September, 2024

IIFA Awards: बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान ने अबू धाबी आईफा अवॉर्ड्स में फिल्म ‘जवान’ के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता. वहीं, रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ‘एनिमल’ को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया गया. शाहरुख ने 28 सितंबर की रात एक्टर विक्की कौशल और फिल्म प्रोड्यूसर करण जौहर के साथ अवॉर्ड फंक्शन को होस्ट किया.

रानी मुखर्जी ने जीती बेस्ट एक्ट्रेस की ट्रॉफी

रानी मुखर्जी ने फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ में एक्टिंग के लिए बेस्ट एक्ट्रेस की ट्रॉफी जीती. इसके साथ ही फिल्म ‘जवान’ के गाने ‘चलेया’ के लिए सिंगर शिल्पा राव को बेस्ट पार्श्व सिंगर के लिए आईफा ट्रॉफी मिली. वहीं, फिल्म प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्म ’12वीं फेल’ के लिए बेस्ट डायरेक्टर आईफा पुरस्कार जीता.

बॉबी देओल ने जीती बेस्ट विलेन की ट्रॉफी

इसके साथ ही फिल्म ‘एनिमल’ ने भी सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ नकारात्मक भूमिका श्रेणियों में अनिल कपूर और बॉबी देओल के लिए जीत दर्ज की. बॉबी देओल ने अपना अवॉर्ड स्वीकार किया और वांगा के साथ एक खाली गिलास का सहारा लेते हुए ‘जमाल कुडु’ गाने पर अपने लोकप्रिय डांस स्टेप्स को फिर से बनाया. ऐसा लगता है कि रणबीर कपूर ने इस साल परिवार के साथ अपना जन्मदिन मनाने के लिए अवॉर्ड्स को नजरअंदाज कर दिया है. बता दें कि रणबीर 42 साल के हो चुके हैं.

सॉन्ग ‘अर्जन वैली’ को भी मिला अवॉर्ड

फिल्म ‘एनिमल’ के संगीत निर्देशन के लिए प्रीतम, विशाल मिश्रा, मनन भारद्वाज, श्रेयस पुराणिक, जानी, भूपिंदर बब्बल, आशिम केम्सन और हर्षवर्द्धन रामेश्वर को अवॉर्ड मिला. भूपिंदर बब्बल ने ‘एनिमल’ के अपने सॉन्ग ‘अर्जन वैली’ के लिए बेस्ट सिंगर (मेल) का अवॉर्ड जीता और साथ ही ‘सतरंगा’ के लिए भी बेस्ट सॉन्ग का अवॉर्ड जीता.

‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ ने भी जीता अवॉर्ड

करण जौहर के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ ने भी जीत दर्ज की. फिल्म में मुख्य कलाकार आलिया भट्ट की दादी की भूमिका निभाने वाली एक्टर शबाना आजमी ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस आईफा ट्रॉफी जीती, जबकि लेखक इशिता मोइत्रा, शशांक खेतान और सुमित रॉय ने बेस्ट स्टोरी का अवॉर्ड जीता. एक्ट्रेस-पॉलिटीशन हेमा मालिनी को इंडियन सिनेमा में उत्कृष्ट उपलब्धि का पुरस्कार दिया गया. वहीं, अलीजेह अग्निहोत्री ने बेस्ट न्यूकमर की ट्रॉफी जीती, जबकि करण बुलानी को फिल्म ‘थैंक यू फॉर कमिंग’ के लिए बेस्ट न्यूकमर डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया गया.

यह भी पढ़ें: एक ऐसा डायरेक्टर जिसने राजेश खन्ना से लेकर शाहरुख खान तक को सिखाया रोमांस, दशकों तक बढ़ाया मोहब्बत का ‘यश’

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00