Home International पाकिस्तान ने UNGA में एक बार फिर उठाया जम्मू-कश्मीर का मुद्दा, अनुच्छेद 370 पर कही ये बात

पाकिस्तान ने UNGA में एक बार फिर उठाया जम्मू-कश्मीर का मुद्दा, अनुच्छेद 370 पर कही ये बात

by Sachin Kumar
0 comment
Pakistan Shehbaz Sharif again raised issue Jammu and Kashmir UNGA Article 370

Jammu-Kashmir Issue : पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के 20 मिनट तक अनुच्छेद 370 और हिजबुल आतंकी बुरहान वानी का जिक्र किया.

27 September, 2024

Jammu and Kashmir Article 370 : जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को निरस्त करने के बाद पाकिस्तान हमेशा विवादित बयान देता रहा है. इस बार संयुक्त राष्ट्र महासभा में शुक्रवार को पाकिस्तान ने कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए कहा कि स्थायी शांति सुनिश्चित करने के लिए भारत को अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले को वापस लेना चाहिए. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 79वें सत्र की आम बहस के दौरान अपने संबोधन में कहा कि जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर शांतिपूर्ण समाधान के लिए बातचीत शुरू करनी चाहिए.

20 मिनट तक कश्मीर का किया जिक्र

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के 20 मिनट तक अनुच्छेद 370 और हिजबुल आतंकी बुरहान वानी जिक्र किया. शहबाज शरीफ ने कश्मीर मुद्दे पर विस्तार से बात करते हुए कहा कि फिलिस्तीन के लोगों की तरह जम्मू-कश्मीर के लोगों ने भी स्वतंत्रता के लिए काफी लंबे समय से संघर्ष किया है. उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर में स्थायी शांति के लिए भारत ने साल 2019 में एकतरफा और अवैध उपाय को बदलना चाहिए. शहबाज शरीफ ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाकर भारत ने स्थायी शांति लाने की जगह उससे दूर होता जा रहा है.

भारत में चला हिंदू वर्चस्ववादी एजेंडा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि इस्लामोफोबिया की सबसे खतरनाक अभिव्यक्ति भारत में हिंदू वर्चस्ववादी एजेंडा है. यह एजेंडा पूरी तरह से आक्रामक रूप से 200 मिलियन मुसलमानों को वश में करने और भारत की इस्लामी विरासत को मिटाने की कोशिश में लगा हुआ है. वहीं, चर्चा खत्म होने के बाद भारत ने शहबाज शरीफ की बातों को खंडन कर दिया. भारत ने कहा कि यूएन में किसी भी मुद्दे पर चर्चा होती है लेकिन पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाना नहीं भूलता है.

यह भी पढ़ें- CEC ने तबादला आदेशों का पालन न करने पर जताई नाराजगी, महाराष्ट्र के CS और DGP से मांगा स्पष्टीकरण

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00