Home International Russia ने दी US को सबसे बड़ी धमकी, कहा- अधिक शक्तिशाली हथियार तैयार फिर भी Putin…

Russia ने दी US को सबसे बड़ी धमकी, कहा- अधिक शक्तिशाली हथियार तैयार फिर भी Putin…

by Divyansh Sharma
0 comment
Russia ने दी US को सबसे बड़ी धमकी, कहा- अधिक शक्तिशाली हथियार तैयार फिर भी Putin… - Live Times

Russia Ukraine War: स्टेट ड्यूमा के अध्यक्ष ने कहा कि इन सबके बाद भी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन परमाणु आपदा को रोकने हर संभव प्रयास कर रहे हैं.

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच पिछले 30 महीनों से जंग जारी है. इस बीच रूस ने एक बार फिर से यूक्रेन समेत अमेरिका और पश्चिमी देशों को बड़ी धमकी दी है. स्टेट ड्यूमा के अध्यक्ष व्याचेस्लाव वोलोडिन ने कहा है कि अमेरिका और अन्य यूरोपीय देश यूक्रेन का साथ देकर युद्ध में भागीदार बन रहे हैं.

उन्होंने कहा कि यूक्रेन से जारी जंग में लंबी दूरी के हथियारों, मिसाइलों और अन्य उपकरणों की आपूर्ति के अनुरोध के साथ अमेरिका, जर्मनी, फ्रांस और इंग्लैंड के रुख और रूसी क्षेत्र पर हमले शुरू करने के मुद्दों पर उनके साथ चर्चा करके यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) इन देशों को प्रत्यक्ष भागीदार बना दिया है. उन्होंने आगे कहा कि इन सबके बाद भी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन परमाणु आपदा को रोकने हर संभव प्रयास कर रहे हैं.

‘परिणाम हो सकते हैं सबसे भयानक’

स्टेट ड्यूमा के अध्यक्ष व्याचेस्लाव वोलोडिन ने कहा कि रूस अपने शहरों पर बड़े हमले की स्थिति में अधिक शक्तिशाली हथियारों से जवाब देगा, जिन्हें तैयार रखा गया है. उन्होंने आगे कहा कि आज अमेरिका रूस के क्षेत्र पर हमलों की संभावना पर चर्चा करने में संकोच नहीं करता है. ऐसे हमलों का क्या मतलब है? यूक्रेन की ओर से दागे जा रहे मिसाइलों के लिए अमेरिका और नाटो देशों के उपग्रह क्लस्टर काम कर रहे हैं. इसका मतलब है कि नाटो (NATO) इस संघर्ष में पूरी तरह से शामिल है.

उन्होंने जोर देकर कहा कि इस चर्चा के सबसे भयानक परिणाम हो सकते हैं. वह हमारे शांतिपूर्ण शहरों पर हमले की चर्चा कर रहे हैं और वह यह सोचते हुए भी इस पर चर्चा कर रहे हैं कि इससे उन पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने आगे कहा कि मैं चाहता हूं कि यूरोपीय देशों के राजनेता यह समझें कि जिन नेताओं को अपने लोगों का समर्थन नहीं है, वह उन्हें कहां ले जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: ‘भारत के साथ मजबूत हुए रिश्तों से परेशान हैं चीन-रूस ‘, America के शीर्ष राजनयिक ने कही बड़ी बात

‘विश्व युद्ध के खतरे को टाल रहे हैं हम’

व्याचेस्लाव वोलोडिन ने आगे कहा कि अमेरिका के अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन पहले ही चुनाव की दौड़ से बाहर हो चुके हैं. जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज व्यावहारिक रूप से हर जगह हार चुके हैं और एक राजनेता के रूप में उनका भविष्य कुछ भी नहीं है. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन के नागरिकों ने भी उनका समर्थन नहीं किया. वह सभी आज एक संघर्ष को भड़का सकते हैं जिसके अपरिवर्तनीय परिणाम होंगे.

उन्होंने आगे कहा कि हमें इसे रोकने के लिए सब कुछ करना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है. हम जवाबी कार्रवाई करेंगे. हमारे पास जवाबी कार्रवाई के साधन हैं. अधिक शक्तिशाली हथियार तैयार रखे गए हैं. उन्होंने जोर देकर कहा कि फिर भी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) परमाणु आपदा को रोकने और एक ऐसे युद्ध को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं जो विश्व युद्ध में बदल सकता है.

यह भी पढ़ें: Donald Trump की पत्नी Melania ने FBI को लगाई लताड़, सीक्रेट फाइल्स से जुड़ा है मामला

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00