Home RegionalDelhi Delhi-NCR में इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम और कब होगी बारिश, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Delhi-NCR में इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम और कब होगी बारिश, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

by Preeti Pal
0 comment
weather

Delhi Weather Forecast: दिल्ली-NCR में इस सप्ताह एक-दो दिन ही बारिश होने की संभावना है. दिन में तेज धूप के चलते हल्की गर्मी का सामना करना पड़ सकता है.

17 September, 2024

Delhi Weather Forecast: विदाई की ओर बढ़ रहा मॉनसून पिछले कई दिनों से दिल्ली-NCR के लोगों पर मेहरबान है. यही वजह है कि देश की राजधानी के साथ-साथ NCR के शहरों में भी करीब-करीब रोजाना बारिश हो रही है. मौसम के इस बदलाव के बाद दिल्ली-NCR में मौसम सुहाना हो गया है. यहां तक कि लोगों ने रात के दौरान एयर कंडीशन और कूलर इस्तेमाल करना बंद कर दिया है.

इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार, पूरे सप्ताह दिल्ली-NCR में मॉनसून सक्रिय रहेगा और बीच-बीच में हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश होती रहेगी. इसके चलते न्यूनतम और अधिकतम तापमान में इसी तरह गिरावट बरकरार रहेगी. पूरे सप्ताह दिल्ली में मॉनसून इसी तरह सुहाना बना रहेगा.

वहीं, IMD ने बुधवार (18 सितंबर) को दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के कई हिस्सों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. इस दौरान 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं.

सप्ताह में 1-2 दिन बारिश होने की संभावना

IMD के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार, 17 सितंबर (मंगलवार) को दिल्ली-NCR के आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश होने की संभावना नहीं है. दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

मंगलवार को न्यूनतम तापमान 23 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, इस सप्ताह 1-2 दिन बारिश होने की संभावना है, जबकि दिन में तेज धूप लोगों को थोड़ा परेशान कर सकती है.

18 और 19 सितंबर को हल्की बारिश के आसार

मौसम को लेकर जारी पूर्वानुमान के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में 17 सितंबर (मंगलवार) को भी आसमान में आंशिक तौर पर बादल तो छाए रहेंगे, लेकिन बारिश होने की संभावना नहीं के बराबर है. इस दौरान दिल्ली में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री के आसपास रह सकता है.

इसके बाद 18 सितंबर (बुधवार) और 19 सितंबर (गुरुवार) को हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. IMD के अनुसार, 18 और 19 सितंबर को न्यूनतम तापमान 23 से 24 डिग्री, जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. सप्ताह के अंत यानी 20 और 21 सितंबर को मौसम खुला रहेगा.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली को आज मिलेगा नया CM, अरविंद केजरीवाल LG को सौंपेंगे अपना इस्तीफा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00