Home National 70 लाख से अधिक यात्रियों का सफर होगा आसान और समय भी बचेगा, यहां जानिये Delhi Metro का नया प्लान

70 लाख से अधिक यात्रियों का सफर होगा आसान और समय भी बचेगा, यहां जानिये Delhi Metro का नया प्लान

by Pooja Attri
0 comment
70 लाख से अधिक यात्रियों का सफर होगा आसान और समय भी बचेगा, यहां जानिये Delhi Metro का नया प्लान

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर शनिवार को ट्रेनों के 84 अतिरिक्त चक्कर लगाने का फैसला लिया है. जरूरत पढ़ने पर यह सुविधा आगे भी जारी रखी जाएगी.

14 September, 2024

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) लगातार नए-नए कीर्तिमान रच रहा है. पिछले 2 महीने के दौरान यात्रियों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है. इस बीच दिल्ली मेट्रो ने एक बार फिर यात्रियों की रिकॉर्ड संख्या दर्ज की है. इसको ध्यान में रखते हुए शुक्रवार के बाद शनिवार को भी एक्सट्रा ट्रेन चलाई जाएगी. इसकी जानकारी DMRC ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर शेयर की है. DMRC से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली मेट्रो ने पिछले एक महीने के दौरान यात्रियों की रिक़र्ड संख्या दर्ज की है. DMRC के मुताबिक, प्रत्येक दिन यात्रा करने वाले लोगों की संख्या 72 लाख से 78 लाख के बीच रही.

20 अगस्त को भी टूटा था रिकॉर्ड

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए शुक्रवार के बाद शनिवार को अपनी सभी लाइन पर एक्सट्रा ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. इसके बाद अधिक ट्रेनें DMRC के विभिन्न रूटों पर दौड़ रही हैं. DMRC के प्रधान कार्यकारी निदेशक (कॉरपोरेट संचार) अनुज दयाल (Anuj Dayal) का कहना है कि पिछले चार दिनों के दौरान दिल्ली मेट्रो की ओर से दर्ज की गई यात्रियों की संख्या मेट्रो नेटवर्क में दर्ज की गई टॉप पांच रिकॉर्ड में शामिल हो गई है. उन्होंने बताया कि 20 अगस्त को 77,49,682 यात्रियों ने यात्रा की. यह अब तक का सबसे ज्यादा है. इसके बाद से यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है.

जरूरत पड़ने पर चलेगी ट्रेनें

अनुज दयाल (Anuj Dayal) ने बताया कि लोगों की भीड़ को देखते हुए DMRC ने सहूलियत के मद्देनजर अब सभी लाइन पर एक एक्सट्रा ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. इसके मुताबिक, शनिवार को ट्रेन के 84 अतिरिक्त चक्कर लगेंगे. जरूरत पड़ने पर यह एक्सट्रा ट्रेन आने वाले दिनों में भी जारी रहेगी. कुल मिलाकर यह दिल्ली मेट्रो के लाखों यात्रियों के लिए अच्छी खबर है.

यह भी पढ़ें: Delhi Metro News : दिल्ली मेट्रो में अब सफर हुआ और आसान, जानिये MJQRT के 2 बड़े फायदे

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00