Home Top News Election 2024: PM मोदी शनिवार शाम को कुरुक्षेत्र में रैली को करेंगे संबोधित

Election 2024: PM मोदी शनिवार शाम को कुरुक्षेत्र में रैली को करेंगे संबोधित

by J P Yadav
0 comment
Narendra modi address election rallies in jammu and haryana

PM Modi Visit Jammu Kashmir : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Assembly Election 2024) के प्रचार के लिए जम्मू का दौरा करेंगे. डोडा जिले में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे.

PM Modi Visit Jammu Kashmir : जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 (Jammu Kashmir Assembly Election 2024) के तहत आगामी 18 सितंबर को पहले चरण में 24 सीटों पर वोटिंग होनी है. इसमें 16 सीटें कश्मीर घाटी की है, जबकि 8 सीटें जम्मू इलाके की हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शनिवार को डोडा में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे, जबकि शाम को हरियाणा के कुरूक्षेत्र में पीएम की जनसभा होगी. हरियाणा की सभी 90 सीटों पर एक ही चरण में 5 अक्टूबर को मतदान होगा.

मंच पर होंगे से BJP के सभी 8 प्रत्याशी

मिली जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी डोडा जिले में करीब 2 घंटे रहेंगे और इस दौरान वह डोडा, किश्तवाड़ व रामबन के लोगों को आतंकवाद से मुक्ति और विकास समेत कई मुद्दों का जिक्र करते हुए BJP के सभी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे. प्रधानमंत्री डोडा जिले में शनिवार को सुबह 11 बजे लोगों को संबोधित करेंगे. इस दौरान जनसभा में क्षेत्र से BJP के सभी 8 प्रत्य़ाशी भी उपस्थित रहेंगे. बताया जा रहा है कि BJP ने डोडा के साथ जम्मू में भी बड़ी स्क्रीन लगाकर प्रधानमंत्री की जनसभा के लाइव प्रसारण की तैयारी की गई है, जिससे दूर-दूर तक भारतीय जनता पार्टी अपनी आवाज पहुंचा सके और वोट जुटा सके. इसके बाद पीएम मोदी के 19 सितंबर को घाटी का दौरा करने की भी उम्मीद है, जब वो श्रीनगर शहर में भारतीय जनता पार्टी की एक और चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

जिले की 8 सीटों पर होगी

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डोडा जिले में BJP की चुनावी रैली को संबोधित करेंगे, जहां 18 सितंबर को चेनाब घाटी के तीन जिलों की 8 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होनी है. यहां पर यह भी बता दें कि पार्टी जम्मू की सभी 43 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि पिछली जम्मू कश्मीर विधानसभा में BJP के 25 विधायक थे.

10 साल बाद हो रहा है चुनाव

यहां पर बता दें कि जम्मू कश्मीर चुनाव के तीन फेजों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को वोटिंग होगी, जबकि वोटों की गिनती 8अक्टूबर को होगी और देर शाम तक सभी 90 सीटों पर परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे. जम्मू कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और अनुच्छेद 370 और 35ए के निरस्त होने के बाद ये पहला चुनाव है.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने देशभर के किसानों को दी गुड न्यूज, प्याज निर्यात पर लगा न्यूनतम निर्यात मूल्य हटाया

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00