Home Sports इंग्लैंड के पूर्व कप्तान के बेटे ने मैदान पर बरपाया कहर! करियर के दूसरे मुकाबले में लिए 11 विकेट

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान के बेटे ने मैदान पर बरपाया कहर! करियर के दूसरे मुकाबले में लिए 11 विकेट

by Sachin Kumar
0 comment
Former England captain michael vaughan son archi vaughan wreaked havoc field

England Cricket : भारत के अलावा दुनिया में ऐसे कई क्रिकेटर रहे हैं जिनके बच्चों ने अपना करियर भी क्रिकेट को चुना है. इसी बीच हम इंग्लैंड के पूर्व कप्तान की बात कर रहे हैं जिनके बेटे ने मैदान पर इतिहास रच दिया.

13 September, 2024

England Cricket : क्रिकेट जगत में ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं जिनके बच्चों ने भी मैदान पर अपना हाथ आजमाया है, लेकिन कुछ खिलाड़ी ही रहें जिन्होंने मैदान पर अपने पिता की तरह नाम कमाया है. इसी बीच कई दिग्गज क्रिकेटर हैं जिनके बच्चों ने अपने पिता के रास्ते पर चलकर प्रोफेशनल के रूप में क्रिकेट को चुना है. इसी बीच इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट मुकाबले खेले जा रहे हैं. इस टूर्नामेंट में दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों के साथ युवा प्लेयर भी खेले रहे हैं. इस दौरान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान के बेटे का नाम भी सामने आया है, जिसने अपने करियर के दूसरे फर्स्ट क्लास मुकाबले में 11 विकेट लेकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है.

माइकल वॉन के बेटे ने किया कमाल

हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड की तरफ से 170 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने वाले माइकल वॉन (Michael Vaughan) की. माइकल वॉन का 18 साल का बेटा आर्ची वॉन (Archie Vaughan) ने हाल ही में जारी काउंटी क्रिकेट चैंपियनशिप 2024 से अपना डेब्यू किया था. आर्ची वॉन ने समरसेट टीम की तरफ से दूसरा मुकाबला खेलते हुए शानदार प्रदर्शन कर सबका ध्यान अपनी आकर्षित किया है. इसके अलावा आर्ची ने समरसेट की तरफ से ओपिनिंग करते हुए 44 रनों की पारी भी खेली.

समरसेट की जीत में आर्ची ने दिया बड़ा योगदान

काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन-1 में समरसेट और सरे के बीच 9 से 12 सितंबर के बीच खेले गए टेस्ट मुकाबले में आर्ची वॉन ने अपने पिता माइकल वॉन का नाम रोशन कर दिया. इस दौरान समरसेट को 111 रनों से जीत मिली थी जिसमें आर्ची का बड़ा योगदान मिला था. दाएं हाथ के स्पिनर आर्ची वॉन ने पहली पारी में 6 विकेट और दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए. यह आर्ची का अपने करियर में दूसरा मुकाबला है जो काफी यादगार बन गया है, सोशल मीडिया पर आर्ची की जमकर तारीफ हो रही है और लोग उम्मीद जता रहे हैं कि आर्ची का ऐसा प्रदर्शन जारी रहता है तो वह जल्द इंग्लैंड की टीम का हिस्सा होगी.

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का पहला टेस्ट मैच कब? देखें सीरीज के शेड्यूल से लेकर दोनों टीमों का स्क्वाड

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00