Home National थम गया शिमला संजौली मस्जिद विवाद, मुस्लिम पैनल ने अवैध हिस्से को गिराने की पेशकश की

थम गया शिमला संजौली मस्जिद विवाद, मुस्लिम पैनल ने अवैध हिस्से को गिराने की पेशकश की

by Rashmi Rani
0 comment
थम गया शिमला संजौली मस्जिद विवाद, मुस्लिम पैनल ने नगर निगम से अवैध हिस्से को गिराने की पेशकश की

Sanjauli Masjid controversy : मुस्लिम कल्याण समिति ने गुरुवार को नगर निगम आयुक्त से अनधिकृत हिस्से को सील करने का आग्रह किया है.

Sanjauli Masjid controversy : शिमला में संजौली मस्जिद को लेकर तनाव बढ़ता जा रहा है. लेकिन अब मुस्लिम कल्याण समिति ने गुरुवार को नगर निगम आयुक्त से अनधिकृत हिस्से को सील करने का आग्रह किया है. इसके साथ ही इसे ध्वस्त करने की भी पेशकश की गई है. मुस्लिम कल्याण समिति ने कहा कि भाईचारे को बनाए रखने के लिए वो यह कदम उठा रहे हैं.

नगर निगम आयुक्त से मांगी अनुमति

कल्याण समिति के सदस्य मुफ्ती मोहम्मद शफी कासमी ने कहा कि हमने संजौली में स्थित मस्जिद के अवैध हिस्से को ध्वस्त करने के लिए शिमला नगर निगम आयुक्त से इसको लेकर अनुमति मांगी है. उन्होंने कहा कि हम पर कोई दबाव नहीं है. हम सभी मिलकर यहां दशकों से रह रहे हैं और हिमाचली के तौर भाईचारे को बनाए रखने के लिए हमने यह फैसला लिया है. हम चाहते हैं कि शांति और भाईचारा बना रहे.

देवभूमि संघर्ष समिति ने फैसले का किया स्वागत

नगर निगम आयुक्त भूपिंदर कुमार अत्री ने इसकी पुष्टी भी की है. ऐसे में मस्जिद के निर्माण को लेकर विरोध कर रहे देवभूमि संघर्ष समिति के सदस्यों ने मुस्लिम कल्याण समिति के इस फैसले का स्वागत किया है. देवभूमि संघर्ष समिति के सदस्यों ने कहा कि हम मुस्लिम समुदाय के इस कदम का स्वागत करते हैं और व्यापक हित में इस पहल के लिए उन्हें गले लगाने वाले पहले व्यक्ति होंगे. बता दें कि संजौली मस्जिद को गिराने के लिए और राज्य में आने वाले बाहरी लोगों के पंजीकरण की मांग कर रहे हिंदू संगठनों ने बुधवार को संजौली बंद का आह्वान किया था. इस मामले में सुनवाई नगर निगम की अदालत में चल रही है.

यह भी पढ़ें : चंडीगढ़ विस्फोट में संदिग्धों की जानकारी देने वाले को मिलेंगे 2 लाख रुपये, टेररिस्ट एंगल की हो रही जांच

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00