Home National अब राजस्थान में खतरनाक साजिश का खुलासा, जानें ट्रैक पर आखिर क्यों रखे गए थे सीमेंट के ब्लॉक

अब राजस्थान में खतरनाक साजिश का खुलासा, जानें ट्रैक पर आखिर क्यों रखे गए थे सीमेंट के ब्लॉक

by Preeti Pal
0 comment
RAJSTHAN

Rajasthan Train Accident News : कानपुर के बाद राजस्थान के अजमेर में ट्रेन को पलटाने की साजिश का मामला सामने आया है. हालांकि, यह घटना रविवार रात की है.

10 September, 2024

Rajasthan Train Accident News : पिछले करीब 3 महीनों के दौरान ट्रेन हादसों में लगातार इजाफा हुआ है. अकेले उत्तर प्रदेश में ही आधा दर्जन ट्रेन हादसे हो चुके हैं. इसे लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकारों के साथ सुरक्षा एजेंसियां भी चिंतित हैं. ताजा मामला राजस्थान का है जहां अजमेर जिले में पटरियों पर सीमेंट के ब्लॉक रखकर मालगाड़ी को पटरी से उतारने की कोशिश की गई. रेल आधिकारियों ने मंगलवार को इस साजिश के बाबत जानकारी दी.

सीमेंट के ब्लॉकों से टकराई ट्रेन

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि मालगाड़ी सीमेंट के ब्लॉकों से जा टकराई, जिनका वजन लगभग 70 किलो था. गनीमत रही कि इसके कारण कोई भी हादसा नहीं हुआ. उधर, उत्तर पश्चिम रेलवे के अधिकारी ने बताया कि कुछ बदमाशों ने रविवार को डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर में पटरी पर सीमेंट के दो ब्लॉक रख दिए थे. घटना फुलेरा-अहमदाबाद खंड पर वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के साराधना और बांगड़ स्टेशनों के बीच हुई. फ्रेट कॉरिडोर के अधिकारी ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है. यह घटना कानपुर में LPG सिलेंडर से कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश के एक दिन बाद सामने आई है. इससे पहले उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में रेल हादसे में करीब आधा दर्जन लोगों ने जान गंवा दी थी.

आतंकी साजिश का शक

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, राजस्थान के अजमेर में सराधना और बांगड़ ग्राम रेलवे स्टेशन के बीच एक मालगाड़ी के ट्रैक पर 2 जगहों सीमेंट ब्लॉक रखकर ट्रेन को डिरेल करने की साजिश की गई. उधर, इस पूरे मामले में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में जिले के मांगलियावास थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है. राजस्थान में ट्रेन को बेपटरी करने की यह साजिश तीसरी बार अंजाम दी गई है. यह मामला रविवार रात का है. मालगाड़ी फुलेरा से अहमदाबाद मार्ग के जरिये अहमदाबाद (गुजरात) जा रही थी. इस मामले में मांगलियावास थाना पुलिस में रिपोर्ट दी गई है, जिस पर पुलिस जांच में जुट गई है. बताया जा रहा है कि रिपोर्ट डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉर्पोरेशन (डीएफसीसी) कर्मचारी रवि बुंदेला और विश्वजीत दास ने दर्ज करवाई है. जांच में पाया गया कि एक किमी के दायरे में आमने-सामने की लाइन में 2 जगहों पर ब्लॉक पाए गए, जो इंजन के टकराने से टूट गए थे.

यह भी पढ़ेंः Weather Forecast: दिल्ली-NCR में अब कब होगी तेज बारिश ? IMD ने 14 सितंबर तक के लिए की भविष्यवाणी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00