Home RegionalUttar Pradesh Train Incident : ट्रेन को पलटाने की साजिश नाकाम, यूपी में सिलेंडर से टकराई कालिंदी एक्सप्रेस

Train Incident : ट्रेन को पलटाने की साजिश नाकाम, यूपी में सिलेंडर से टकराई कालिंदी एक्सप्रेस

by Sachin Kumar
0 comment
cylinder found front train going Prayagraj Bhiwani loco pilot applied emergency brakes

Train Incident : देश में लगातार हो रहे ट्रेन हादसे के बाद एक अनोखा केस सामने आया है. मामला यह है कि इस बार ट्रेन पटरी से नहीं उतरी बल्कि एक सिलेंडर से टकरा गई.

09 September, 2024

Train Incident : देशभर से ट्रेन हादसे की खबर हर दिन सामने आ रही है, कहीं ट्रेन पटरी से उतर जा रही है तो कहीं रेलगाड़ी एक-दूसरे से टकरा जा रही है, लेकिन ट्रेन घटनाओं का सिलसिला रुक नहीं रहा है. वहीं, इस बार अनोखा ट्रेन हादसा सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार, प्रयागराज से भिवानी की ओर जा रही कालिंदी एक्सप्रेस (14723) कानपुर पहुंचने से पहले पटरी पर रखें सिलेंडर से टकरा गई. फिलहाल इस हादसे में किसी भी प्रकार की जान-माल की कोई हानि नहीं हुई है.

ब्रेक लगाने के बाद भी सिलेंडर से टकराई ट्रेन

हरियाणा के भिवानी से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जा रही ट्रेन अनवरगंज-कासगंज रूट पर रविवार को पटरी पर सिलेंडर से टकरा गई और इसके बाद बहुत तेज धमाका हुआ. लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया जिसकी वजह से ट्रेन तुरंत रूक गई. वहीं, लोको पायलट ने बताया कि ट्रेन चलाने के दौरान उसे रूट पर एक छोटी-सी संदिग्ध वस्तु दिखी लेकिन जब तक वह इमरजेंसी ब्रेक लगाता तब तक ट्रेन उससे टकरा गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि हादसे के पास से एक LPG सिलेंडर मिला है.

सिलेंडर के अलावा मिली आपत्तिजनक वस्तु

इस पूरे मामले पर कानपुर के कानून व्यवस्था के ACP हरीश चंदर ने कहा कि रेल प्रशासन ने बताया कि जब कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन रूट से गुजर रही थी उस वक्त लोको पायलट ने संदिग्ध वस्तु को देखा और ब्रेक लगाने की कोशिश की, लेकिन तब तक ट्रेन सिलेंडर से टकरा चुकी थी. इसके बाद तत्काल स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई और अब हम इसकी बारीकी से जांच कर रहे हैं. फिलहाल मौके पर उच्चाधिकारी और फोरेंसिक टीम पहुंच गई है. हरीश चंदर ने बताया कि घटनास्थल पर सिलेंडर के अलावा आपत्तिजनक समान भी प्राप्त हुआ है और इसकी भी जांच की जा रही है.

घटनास्थल पर पहुंचे वरिष्ठ अधिकारी

वहीं, ट्रेन पलटने की साजिश पर डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया है और इसके बाद हम सभी पहलुओं पर को देखेंगे. उन्होंने यह स्पष्ट किया कि बिना पूरी जांच के इस मामले में कुछ कहना ठीक नहीं होगा. इसकी जांच के लिए ATS समेत सभी टीमें अपना काम कर रही हैं और सबूत जुटाने की कोशिश में लगी हुई हैं.

यह भी पढ़ें- अमेरिका से PM मोदी-RSS पर राहुल गांधी का हमला, यहां जानें कांग्रेस सांसद ने और क्या कहा ?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00