Home National मणिपुर हिंसा में कई लोगों की मौत के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, तैनात किए एंटी ड्रोन सिस्टम

मणिपुर हिंसा में कई लोगों की मौत के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, तैनात किए एंटी ड्रोन सिस्टम

by Sachin Kumar
0 comment
Manipur violence Security beefed several people died anti drone systems deployed

Manipur Violence : मणिपुर में जारी हिंसा के बीच ड्रोन से हमले करने की घटनाएं बढ़ गई हैं, जिसको देखते हुए असम राइफल्स ने एंटी ड्रोन सिस्टम की जिम्मेदारी असम पुलिस को सौंप दी हैं.

08 September, 2024

Manipur Violence : मणिपुर में जारी हिंसा के बीच कई लोगों की मौत के बाद राज्य में रविवार (8 सितंबर, 2024) को सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अधिकारियों ने भी माना है कि राज्य में स्थिति एक बार फिर तनावपूर्ण होने लगी है. बावजूद इसके नियंत्रण काबू में बताई जा रही है. एक अधिकारी ने कहा कि रविवार को अभी तक कोई भी घटना दर्ज नहीं की गई है. राज्य की घटना में विभिन्न जिलों के पुलिस अधीक्षक सुरक्षा बलों के साथ मिलकर स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए हैं.

ड्रोन से हमले करने की घटना बढ़ी

अधिकारी ने बताया कि असम राइफल्स ने किसी भी ड्रोन हमले से निपटने के लिए इंफाल घाटी के दूरस्थ इलाकों में ड्रोन रोधी प्रणालियां तैनात की हैं. बताया जा रहा है कि इसकी जिम्मेदारी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने राज्य पुलिस को सौंप दी है. मणिपुर में जारी हिंसा के बीच अब हमले के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है. विस्फोट करने के लिए रिमोट के माध्यम से ड्रोन का पहली बार इस्तेमाल इंफाल वेस्ट जिले के कौत्रुक गांव में 1 सितंबर को किया गया. उस हमले में बड़ी संख्या में इस्तेमाल किया गया था.

एक सितंबर को मारे गए दो लोग

1 सितंबर में हुए ड्रोन से हमले में दो लोगों की मौत हो गई थी और करीब 9 गंभीर रूप से घायल हो गए थे. साथ ही 2 सितंबर, 2024 को इससे करीब 3 किलोमीटर दूर सेंजाम चिरांग में फिर से हमला करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया और इस दौरान करीब गंभीर रूप से तीन लोग घायल हो गए. इसी बीच शनिवार रात जिरिबाम जिले में धारा 144 लागू कर दी गई ताकि पांच लोगों एक जगह पर इकट्ठा होने पर रोक लगाई जा सके.

यह भी पढ़ें- Jammu-Kashmir चुनाव में गूंजा PoK का जिक्र, रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने दे दिया बड़ा बयान

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00