Home RegionalHaryana भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गढ़ में क्या खिलेगा BJP का कमल, गढ़ी सांपला-किलोई विधानसभा सीट का जानें चुनावी इतिहास

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गढ़ में क्या खिलेगा BJP का कमल, गढ़ी सांपला-किलोई विधानसभा सीट का जानें चुनावी इतिहास

by Nishant Pandey
0 comment
भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गढ़ में क्या खिलेगा BJP का कमल, गढ़ी सांपला-किलोई विधानसभा सीट का जानें चुनावी इतिहास

Haryana Election: हरियाणा की गढ़ी सांपला-किलोई की सीट सबसे हॉट सीट मानी जाती है. इस सीट को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ कहा जाता है.

08 September, 2024

Haryana Election: हरियाणा (Haryana) की 90 विधानसभा सीटों में से गढ़ी सांपला-किलोई की सीट सबसे हॉट सीट मानी जाती है. इस सीट को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) का गढ़ कहा जाता है. वर्तमान में इस सीट पर उन्हीं का कब्जा है. भूपेंद्र सिंह हुड्डा यहां से 5 बार चुनाव जीत चुके हैं. साल 2024 के विधानसभा चुनाव में इस बार इस सीट से BJP ने मंजू हुड्डा (Manju Hooda) को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं, कांग्रेस ने एक बार फिर से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भरोसा जताते हुए उन्हें टिकट दिया है.

गढ़ी सांपला का चुनावी इतिहास

गढ़ी सांपला में किसान नेता सर छोटूराम का जन्म हुआ था. साल 2009 से पहले इस विधानसभा क्षेत्र को किलोई नाम से जाना जाता था. साल 2009 से लेकर 2019 तक इस सीट से अब तक भूपेंद्र सिंह हुड्डा ही चुनाव जीतते आए हैं. उन्होंने साल 2019 के विधानसभा चुनाव में BJP के सतीश नंदल को हराया था. वहीं, 2014 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो इस चुनाव में उन्होंने इनलो के सतीश कुमार को हराया था. अब देखना होगा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में क्या BJP अपने हार के सूखे को खत्म कर पाती है या फिर भूपेंद्र सिंह हुड्डा गढ़ी सांपला-किलोई सीट से छठवीं बार विधायक बनते हैं

8 अक्टूबर को आएंगे नतीजे

हरियाणा में चुनाव आयोग ने मतदान की तारीख बदल दी है. अब यहां पर 5 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं, 8 अक्टूबर को इसके नतीजे घोषित होंगे. साल 2019 के विधानसभा चुनाव में 90 सीटों में से BJP को 40 सीटें मिली थी. वहीं, कांग्रेस ने 31 सीटों पर अपनी जीत दर्ज की थी. जबकि जननायक जनता पार्टी (JJP) को 10 सीटों पर जीत हासिल हुई थी.

यह भी पढ़ें: बेरी विधानसभा सीट पर क्या इस बार खिलेगा BJP का कमल? जानिए यहां का चुनावी इतिहास

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00