Home Regional मध्यप्रदेश में घर के पास बन सकता है मतदान केंद्र

मध्यप्रदेश में घर के पास बन सकता है मतदान केंद्र

निर्वाचन पदाधिकारी ने दी जानकरी

by Farha Siddiqui
0 comment
mp election officer

15 January 2024

मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए, ये तय किया जा रहा है, कि वोट देने के लिए मतदाताओं को ज्यादा दूर ना जाना पड़ें। उनके घर के दो किलोमीटर के अंदर ही मतदान केंद्र बनाए जाने को लेकर सरकार विचार कर रही है। उन्होनें कहा कि लोगों की शिकायतें दूर करने की कोशिश की जा रही है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान के लिए पहुंच सकें।

22 जनवरी तक चेलगी मुहीम

उन्होंने बताया कि राज्य में बूथ स्तरीय अधिकारियों के जरिए मतदाताओं के नाम जोड़ेने, हटाने और नामों में बदलाव करने की मुहीम 6 जनवरी से शुरू कर दी गई है, जो की 22 जनवरी तक चेलगी। इसके पूरा होने के बाद आठ फरवरी को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। जिसके बाद ये भी पता चल जायेगा, कि कितने लोग लोकसभा चुनाव में मतदान करेंगे। जिसके अनुसार ही मतदान केंद्र बनाये जायेंगे।

अनुपम राजन ने कहा कि निर्वाचन आयोग के आदेश के मुताबिक हमारी कोशिश है कि लोगों को वोट देने के लिए ज्यादा दुरी ना तय करना पड़े। उन्हें दो किलोमीटर से ज्यादा ना जाना पड़ें। उन्होंने ये भी कहा, कि बीते दिनों हुए विधानसभा के चुनाव में कई मतदाताओं ने ये शिकायत की थी, कि उनके घर से मतदान केंद्र बहुत दूर होने की वजह से उन्हें बहुत परेशानी होती है।

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव में 103 मतदान केंद्र बनाये गए थे ताकि लोगों को वोट देने में कोई भी परेशनी ना हो। 

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00