Home RegionalHaryana Haryana Congress Candidates: विनेश को जुलाना से टिकट, जानें 30 प्रत्याशियों के नाम

Haryana Congress Candidates: विनेश को जुलाना से टिकट, जानें 30 प्रत्याशियों के नाम

by J P Yadav
0 comment
Congress Candidate List: Congress releases list of 31 candidates for Haryana elections

Congress Candidate List: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (Indian National Congress) ने हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है.

Congress Candidate List: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (Indian National Congress) ने 31 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इसमें पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और शुक्रवार दोपहर में कांग्रेस में शामिल हुईं पहलवान विनेश फोगाट समेत कई दिग्गज प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. कांग्रेस ने 31 उम्मीदवारों की पहली सूची शुक्रवार रात को जारी की, जिसमें महिला पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना से मैदान में उतारा गया है.

28 वर्तमान विधायकों को उतारा मैदान में

कांग्रेस की पहली 31 प्रत्याशियों की सूची में 28 मौजूदा विधायक भी शामिल हैं. इस सूची में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा का भी नाम है, जो गढ़ी सांपला से चुनाव लड़ेंगे. इसी तरह हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान होडल से ताल ठोकेंगे, जबकि बादली से कुलदीप वत्स और गोहाना से जगबीर सिंह मलिक चुनाव मैदान में हैं. बता दें कि जगबीर सिंह मलिक सबसे उम्रदराज प्रत्याशी है, जिनकी उम्र 80 साल के आसपास है.


लालू यादव के दामाद को भी टिकट मिला

कांग्रेस की लिस्ट की मुताबिक, बहादुरगढ़ विधानसभा सीट से राजेंद्र सिंह जून को जबकि बादली से कुलदीप वत्स को प्रत्याशी बनाया गया है. सूची में झज्जर एससी से गीता भुक्कल और बेरी से डॉक्टर रघुवीर सिंह कादियान का नाम है. वहीं, महेंद्रगढ़ से राव दान सिंह और रेवाड़ी से चिरंजीव राव को मैदान में उतारा गया है. बता दें कि चिरंजीव राव पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव के बेटे और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के दामाद हैं. टिकट वितरण में फिरोजपुर झिरका से ममन खान, पुनहाना मोहम्मद इलियास, होडल एस सी से उदयभान, नूंह से आफताब अहमद और फरीदाबाद एनआईटी से नीरज शर्मा को मैदान में उतारा गया है. नीरज काफी समय से फरीदाबाद में सक्रिय हैं और जनहित से जुड़े मुद्दे जोर शोर से उठाते रहे हैं.

यह भी पढ़ें: विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया कांग्रेस में हुए शामिल, रेलवे की छोड़ी नौकरी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00