Home EnvironmentWeather Weather News: दिल्ली-NCR में आसमान से बरसी राहत, जलभराव ने बढ़ाई मुसीबत

Weather News: दिल्ली-NCR में आसमान से बरसी राहत, जलभराव ने बढ़ाई मुसीबत

by Preeti Pal
0 comment
मुंबई और पुणे में भारी बारिश की चेतावनी, स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश

Delhi-NCR Waterlogging : दिल्ली-NCR के कुछ हिस्सों में बुधवार दोपहर को बारिश हुई, जिससे शहर में कई जगहों पर पानी जमा हो गया.

04 September, 2024

Delhi NCR Waterlogging : दिल्ली-NCR के आसमान में छाए बादल बुधवार को दोपहर बाद बरस ही पड़े. इसके बाद जहां लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली तो कई जगहों पर जलभराव ने वाहन चालकों की हालत खराब कर दी. सड़कों पर भरे पानी की वजह से जहां वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई तो जाम ने सफर को लंबा कर दिया. मौसम वैज्ञानिकों ने आगामी 3 दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की भविष्यवाणी की है. इसके साथ ही ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. IMD ने लोगों से गुजारिश की है कि मौसम के मिजाज और बारिश का अलर्ट जानकर ही अपनी यात्रा प्लान करें.

भीषण जाम से जूझे लोग

वहीं, इससे पहले बुधवार को दोपहर में हुई झमाझम बारिश के चलते दक्षिण, मध्य, उत्तर और नई दिल्ली के अलावा नोएडा और गुरुग्राम के कुछ हिस्सों सहित दिल्ली में भी कहीं-कहीं भारी ट्रैफिक जाम देखा गया. खासतौर से दफ्तरों से घर जा रहे लोगों को काफी दिक्कत पेश आई. इस दौरान दिल्ली की 50 से अधिक सड़कों पर भीषण जाम लगने की खबर आई. इस दौरान दिल्ली यातायात पुलिस के कर्मी ट्रैफिक नियंत्रण करने के दौरान जद्दोजहद करते नजर आए.

गुरुग्राम में भीषण जाम का नजारा

दिल्ली से सटे गुरुग्राम के नरसिंहपुर, बसई, राजीव चौक, शिवाजी नगर, सीपीआर-एसपीआर जंक्शन, पुरानी जेल रोड और खांडसा में जाम लगा. इसके अलावा दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे के किनारे सर्विस लेन पर भी जाम देखा गया. इसके चलते लोग परेशान नजर आए.

आंधी के साथ बारिश का अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) ने अपने ताजा पूर्वानुमान में कहा है कि आने वाले कुछ घंटों में पूरी दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश, हल्की आंधी, बिजली और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है.भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में ह्यूमिडिटी का लेवल 85 फीसदी दर्ज किया गया है. वहीं, राजधानी में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सिय़स के आसपास रहने के आसार हैं.

यह भी पढ़ेंः Delhi Metro News: यह खबर पढ़कर ही दिल्ली मेट्रो में करें यात्रा, वरना सफर हो जाएगा अंग्रेजी वाला Suffer

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00