Home National प्रशांत किशोर ने जाति जनगणना को लेकर कही बड़ी बात, सीएम नीतीश से पूछा सवाल

प्रशांत किशोर ने जाति जनगणना को लेकर कही बड़ी बात, सीएम नीतीश से पूछा सवाल

by Rashmi Rani
0 comment
Prashant Kishore said a big thing regarding caste census, asked a question to CM Nitish

Prashant Kishore : प्रशांत किशोर ने मंगलवार को कहा कि समाज के अलग-अलग वर्गों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए सरकार को जाति जनगणना करानी चाहिए.

Prashant Kishore : बिहार में जातिगत गणना कराए जाने के बाद से ही अब इसकी मांग पूरे देश में होने लगी है. विपक्ष इसको लेकर लगातार सरकार को घेर रहा है. वहीं, राजनीतिक विश्लेषक और जन सुराज पार्टी के संस्थापक प्रशांत किशोर ने मंगलवार को कहा कि समाज के अलग-अलग वर्गों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए सरकार को जाति जनगणना करानी चाहिए.

जाति जनगणना को लेकर बोले प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कहा कि जाति जनगणना होनी चाहिए, कोई भी गणना, सर्वे जो सरकार कराना चाहे, जिससे की समाज के अलग-अलग वर्गो की स्थिति के बारे में जानकारी मिले. उन्होंने कहा कि जाति जनगणना हो जाने के बाद भी अगर कोई सुधार नहीं होता तो इसके लेकर कोई सवाल नहीं करता है.

पिछड़ो को बनाया जा रहा बेवकूफ

जन सुराज पार्टी के संस्थापक प्रशांत किशोर ने जनता से किए वादों को पूरा ना करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और RJD नेता तेजस्वी यादव को घेरा. उन्होंने कहा कि बिहार में आपने जाति जनगणना करा लिया, आपने घोषित किया हर परिवार को दो लाख रुपये देगें, लेकिन जारा बताइये किस-किस परिवार को दो लाख रुपये मिले हैं. महागठबंधन की सरकार में नीतीश कुमार ने कहा था कि जाति जनगणना हो गया तो उन्हें इसका लाभ मिलेगा. लेकिन तीस वर्ष से पिछड़ो को बेवकूफ बनाकर उनके नाम पर राजनीति की जा रही है.

यह भी पढ़ें : SEBI चीफ माधबी पुरी बुच पर लगातार दूसरे दिन हमला, पवन खेड़ा ने कहा- जवाब दें पीएम मोदी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00