Home Sports IPL में इन 5 खिलाड़ियों ने एक ही टीम के साथ खेली पूरी लीग, ज्यादा कीमत मिलने के बाद भी नहीं छोड़ा फ्रेंचाइजी का साथ

IPL में इन 5 खिलाड़ियों ने एक ही टीम के साथ खेली पूरी लीग, ज्यादा कीमत मिलने के बाद भी नहीं छोड़ा फ्रेंचाइजी का साथ

by Sachin Kumar
0 comment
IPLfive players played entire league team not leave franchise getting high price

Indian Premier League : आईपीएल दुनिया की सबसे महंगी और फेमस लीग है. इस टूर्नामेंट में देश के युवा ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी खेलने का सपना देखते हैं. ऐसे में हम उन खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं जिन्होंने अभी तक सिर्फ एक टीम के साथ ही IPL खेला है.

2 September, 2024

Indian Premier League : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को दुनिया में सबसे महंगी लीग के रूप में दर्जा प्राप्त है. इस लीग का क्रेज इतना है कि देश का हर एक युवा क्रिकेटर इस टूर्नामेंट में खेलने का सपना देखता है. लेकिन इसमें कुछ चुनिंदा युवाओं को ही मौका मिल पाता है. युवा क्रिकेटरों का मानना है कि इंटरनेशनल क्रिकेट के मुकाबले IPL ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां उनको ज्यादा स्पेस मिलता है. इसके अलावा यह लीग दुनिया में काफी फेमस है और यहां से अंतरराष्ट्रीय किक्रेट में जाने का मौका भी आसानी मिल जाता है.

इंटरनेशनल खिलाड़ियों को आकर्षित करती है लीग

IPL महंगी लीग होने के कारण यह इंटरनेशनल खिलाड़ियों को भी काफी आकर्षित करती है. इस दौरान कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने पिछले 17 सीजन में अलग फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व किया है और कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे हैं जिन्होंने सिर्फ एक फ्रेंचायजी के साथ ही शुरूआत की है. इन खिलाड़ियों को दूसरी टीम से ऑफर आने के बाद भी टीम का साथ नहीं छोड़ा. हम ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में हम बताने जा रहे हैं कि जो अपनी टीम के साथ मजबूती खड़े रहे.

सचिन तेंदुलकर

दुनिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) अपने IPL करियर में सिर्फ मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रहे. उन्होंने मुंबई इंडियंस की तरफ से करीब 6 साल तक टूर्नामेंट खेला और जब उन्होंने संन्यास का एलान किया तो उस दौरान भी उनकी अंतिम टीम MI ही थी. MI के साथ तेंदुलकर ने 78 मुकाबले खेले और 34.84 की औसत से 2334 रन बनाए.

विराट कोहली

विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) की फ्रेंचाइजी से जुड़े और उसके बाद से अब तक RCB के साथ ही खेल रहे हैं. इसके अलावा किंग कोहली पहली भी कह चुके हैं कि वह IPL में RCB के अलावा किसी अन्य फ्रेंचायजी के साथ नहीं खेलेंगे. बता दें कि किंग कोहली के नाम IPL लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है.

जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का इंटरनेशन क्रिकेट से लेकर IPL में जलवा देखने को मिलता है, वह पल और खास हो जाता जब अपनी गेंदबाजी से मैच का पूरा रुख मोड़ देते हैं. इसलिए फ्रेंचाइजी मेगा ऑक्शन में जब बुमराह का नाम आता है तो मुंबई इंडियंस पहले ही उनको खरीद लेती है. दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2013 में MI के साथ की थी और वह पिछले 11 सालों से टीम का हिस्सा बने हुए हैं.

ऋषभ पंत

भारतीय टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) काफी लंबे समय से दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े हैं और अभी तक किसी अन्य फ्रेंचाइजी के साथ नहीं खेले हैं. साथ ही वर्तमान में पंत DC के कप्तान भी हैं. दिल्ली ने ऋषभ पंत को 2016 में टीम का हिस्सा बनाया था और वह अभी तक IPL में इस टीम का ही हिस्सा हैं. ऋषभ ने आईपीएल करियर में करीब 111 मैचों में 3284 रन बनाए हैं.

पृथ्वी शॉ

युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) आईपीएल 2018 में पहली बार दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े थे और अभी तक वह टीम का हिस्सा बने हुए हैं. अपने करियर में शॉ ने अभी तक 79 मुकाबले खेले हैं और 23.95 की औसत से 1892 रन बनाए हैं. बता दें कि पृथ्वी शॉ ने साल 2018 में अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप जितवाया था, जिसके बाद वह काफी चर्चाओं में आ गए और दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें ऑक्शन में खरीद लिया और तभी से टीम के साथ जुड़े हुए हैं.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS टेस्ट सीरीज में इन खिलाड़ियों ने लिए सबसे ज्यादा 10 विकेट, 3 गेंदबाजों का नाम है इस लिस्ट में शामिल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00