Home Trending मुंबई में GFF को पीएम मोदी ने किया संबोधित, पालघर में कई विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

मुंबई में GFF को पीएम मोदी ने किया संबोधित, पालघर में कई विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

by Rashmi Rani
0 comment
PM Modi addressed GFF in Mumbai, will inaugurate many development projects in Palghar

PM Modi visit Maharashtra: पीएम मोदी पालघर में लगभग 76,000 करोड़ रुपये की लागत वाली वधावन बंदरगाह प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे.

PM Modi visit Maharashtra: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को महाराष्ट्र दौरा पर हैं. इस दौरान पीएम मोदी मुंबई और पालघर में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. पालघर में लगभग 76,000 करोड़ रुपये की लागत वाली वधावन बंदरगाह प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे. इसके साथ ही लगभग 1560 करोड़ रुपये की 218 मत्स्य पालन परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. वहीं, पीएम मोदी मुंबई में ग्लोबल फिनटेक फेस्ट 2024 को संबोधित किया हैं .

  • पीएम मोदी ने कहा कि सरकार फिनटेक सेक्टर की मदद के लिए नीतिगत स्तर पर सभी कदम उठा रही है और एंजेल टैक्स भी खत्म कर दिया गया है.
  • पीएम ने कहा कि फिनटेक सेक्टर ने वित्तीय सेवाओं को लोकतांत्रिक बनाने, ऋण तक पहुंच को आसान और समावेशी बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.
  • पीएम मोदी ने कहा कि जन-धन योजना (PMJDY) के तहत सस्ते मोबाइल, डेटा और जीरो बैलेंस खाते ने देश में चमत्कार किया है.
  • प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 10 सालों में फिनटेक स्पेस में 31 बिलियन डॉलर से अधिक निवेश हुआ है. हमारे फिनटेक स्टार्टअप में 500% वृद्धि हुई है.
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत में अभी त्योहारों का मौसम है और अभी अभी हमने जन्माष्टमी मनाई है और खुशी देखिए कि हमारी अर्थव्यवस्था और बाजार में भी उत्सव का माहौल है. इस त्योहारों के मौसम में ये ग्लोबल फिनटेक फेस्ट (जीएफएफ) 2024 हो रहा है वो भी हमारे सपनों के नगरी मुंबई में हो रहा है.

GFF को किया संबोधित

पीएम मोदी शुक्रवार को सुबह करीब 11 बजे मुंबई पहुंचे, जहां पीएम मोदी ने जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर के ग्लोबल फिनटेक फेस्ट में हिस्सा लिया और GFF 2024 को संबोधित किया. इसके बाद पीएम पालघर के लिए रवाना हो जाएंगे. दोपहर करीब 1:30 बजे वह पालघर के सिडको ग्राउंड में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इनमें वधावन बंदरगाह की आधारशिला प्रमुख है.

वधावन बंदरगाह से होगा फायदा

पीएमओ ने कहा कि वधावन बंदरगाह का उद्देश्य ग्लोबल लेवल के समुद्री एंट्री गेट बनाना है, जो देश के व्यापार और आर्थिक विकास को बढ़ावा देगा. पालघर जिले के दहानु शहर के पास बना वधावन बंदरगाह भारत में गहरे पानी में बने सबसे बड़े बंदरगाहों में से एक होगा. यह अंतरराष्ट्रीय समुद्री परिवहन के लिए सीधा संपर्क देगा और समय की भी बचत करेगा. इसके साथ ही पीएमओ ने कहा कि बंदरगाह से कई लोगों को रोजगार मिलेगा और आर्थिक विकास में भी मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें : PM Modi जाएंगे पाकिस्तान या ठुकराएंगे SCO की बैठक का न्योता?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00